एडवांस्ड सर्च

करतारपुर: बिगड़ा मौसम का मिजाज, श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए टेंट उखड़े, 3 घायल

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह से पहले मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. करतारपुर में बारिश के कारण श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए टेंट उखड़  गए हैं. कई टेंटों में पानी भी भर गया है. टेंट के उखड़ने के बाद अब तीर्थयात्री वहां पर नहीं ठहर पाएंगे.  

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ मनजीत सहगल करतारपुर, 07 November 2019
करतारपुर: बिगड़ा मौसम का मिजाज, श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए टेंट उखड़े, 3 घायल बारिश के कारण उखड़ गए लगाए गए टेंट (फोटो-मनजीत)

  • 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उद्घाटन करेंगे
  • 500 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था जाएगा करतारपुर

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह से पहले मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. करतारपुर में सुल्तानपुर लोढ़ी के पास बारिश के कारण श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए टेंट उखड़  गए हैं. कई टेंटों में पानी भी भर गया है. टेंट के उखड़ने के बाद अब तीर्थयात्री वहां पर नहीं ठहर पाएंगे.

tent-3_110719101309.pngबारिश की वजह से टेंट के पास लगा पानी (फोटो-मनजीत)

बारिश और तेज हवा के कारण टेंट के उखड़ने और गिरने की वजह से 3 लोग घायल हो गए हैं. 9 नवंबर शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह होगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इसका उद्घाटन करेंगे.

tent-2_110719101218.pngबारिश की वजह से उखड़े टेंट (फोटो-मनजीत)

इस बीच पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में सिखों के पहले गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों पर हैं. करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले भारत की ओर से सिख श्रद्धालुओं का पाकिस्तान पहुंचना शुरू हो गया है. रविवार को 1100 से अधिक भारतीय श्रद्धालु पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजा साहिब पहुंचे, यहां पर श्रद्धालु नगर कीर्तन में हिस्सा लेंगे.

गुरुद्वारे को प्रकाश पर्व के लिए सजाया गया

पाकिस्तान के पंजाब में स्थित इस गुरुद्वारे को प्रकाश पर्व के लिए सजा दिया गया है. यहां के डिप्टी सेक्रेटरी का कहना है कि 31 अक्टूबर को 1100 सिख श्रद्धालु ने वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान आए.

भारत की ओर से 9 नवंबर को ही 500 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था करतारपुर साहिब जाएगा. इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता भी शामिल होंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सनी देओल भी करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले आधिकारिक जत्थे का हिस्सा होंगे. इसकी जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री दफ्तर की ओर से दी गई.

पाकिस्तान की ओर से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता दिया गया है जिसके लिए भारत सरकार से अनुमति मिल गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay