एडवांस्ड सर्च

पाक के सबसे दौलतमंद नेता बने शरीफ, दो अरब की संपत्ति के हैं मालिक

पनामा पेपर्स लीक विवाद के बीच पाकिस्तान के वजीरे आजम नवाज शरीफ दो अरब रूपये की निजी संपत्ति के साथ देश के सबसे अधिक दौलतमंद नेता के तौर पर उभरे हैं.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी इस्लामाबाद, 25 April 2016
पाक के सबसे दौलतमंद नेता बने शरीफ, दो अरब की संपत्ति के हैं मालिक पाक पीएम नवाज शरीफ

पनामा पेपर्स लीक विवाद के बीच पाकिस्तान के वजीरे आजम नवाज शरीफ दो अरब रूपये की निजी संपत्ति के साथ देश के सबसे अधिक दौलतमंद नेता के तौर पर उभरे हैं. गौरतलब है कि महज चार साल में उनकी संपत्ति में करीब एक अरब रूपये का इजाफा हुआ है.

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने गुरुवार को 2015 के लिए शरीफ की संपत्ति का ब्योरा जारी किया, जिसके बारे में उन्होंने कानून के मुताबिक चुनाव संस्था को अपनी मौजूदा संपत्ति के बारे में सूचित किया था.

विदेश में नहीं है कोई संपत्ति
शरीफ और उनकी पत्नी की संपत्ति की कीमत करीब दो अरब रूपये है. पिछले चार साल में उनकी संपत्ति में एक अरब रूपये से अधिक का इजाफा हुआ है. बहरहाल, विदेश में उनकी कोई संपत्ति नहीं है.

हर साल बढ़ती गई संपत्ति
2011 में उनकी संपत्ति की कीमत 16.6 करोड़ रूपये थी और 2012 में यह बढ़कर 26.16 करोड़ रूपये हो गई, जबकि 2013 में 1.82 अरब रूपये की संपत्ति के साथ उन्हें अरबपति घोषित किया गया.

बेटे से मिली करोड़ों की राशि
चुनाव आयोग ने बताया कि शरीफ को 2015 में उनके बेटे हुसैन नवाज से 21.5 करोड़ रूपये से अधिक की राशि प्राप्त हुई थी. इससे पहले उनके बेटे ने 2014 और 2013 में उन्हें क्रमश: 23.9 करोड़ रूपये और 19.75 करोड़ रूपये की राशि भेजी थी.

शरीफ अब देश की कौमी असेंबली के गिने चुने अरबपतियों में शामिल हो गए हैं. अन्य अरबपतियों में पेट्रोलियम मंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और खबर पख्तुनख्वा के सांसद - खयाल जमां और साजिद हुसैन तूरी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay