एडवांस्ड सर्च

वाशिंगटन में बोले PM मोदी- दुनिया को ग्रोथ के नए इंजन की जरूरत, 2 साल में बदली भारत की तस्वीर

पीएम ने कहा कि अगर विकास के लिए लोकतंत्र रुपी इंजन उपयोग में लाया जाएगा तो ग्रोथ निश्चित होगी. भारत वैश्विक विकास में अपना योगदान देता रहेगा.

Advertisement
aajtak.in
ब्रजेश मिश्र वाशिंगटन, 08 June 2016
वाशिंगटन में बोले PM मोदी- दुनिया को ग्रोथ के नए इंजन की जरूरत, 2 साल में बदली भारत की तस्वीर

अमेरिका दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत-अमेरिका बिजनेस काउंसिल की 40वीं सालाना आम बैठक (AGM) को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में दुनिया भर की अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है, ऐसे में ग्रोथ के लिए दुनिया को नए इंजन की जरूरत है.

पीएम ने कहा कि अगर विकास के लिए लोकतंत्र रूपी इंजन उपयोग में लाया जाएगा तो ग्रोथ निश्चित होगी. भारत वैश्विक विकास में अपना योगदान देता रहेगा.

'भारत को अमेरिका से सीखने की जरूरत'
निवेश के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एक बड़ा और उभरता हुआ बाजार बन रहा है, लेकिन यह इसके अलावा और भी बहुत कुछ है. बाजार के इतर भारत में वैज्ञानिक और प्रबंधकीय गुण भी है. उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका से सीख लेने की जरूरत है. अमेरिका का अतीत जितना अच्छा है, भविष्य भी उतना ही रोमांचक है.

'दो साल में मजबूत हुई अर्थव्यवस्था'
सरकार के दो साल पूरे होने पर मोदी ने कहा कि भारत में दो साल के अंदर उनकी सरकार ने काफी बदलाव लाए हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है. यही नहीं, जीडीपी, फॉरेन एक्सचेंज और निवेश में भी इजाफा देखने को मिला है. जनधन योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इससे गरीब तबका भी इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट करने में सक्षम हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay