एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान में जैश के खिलाफ कार्रवाई, 6 आतंकवादी गिरफ्तार

भारत समेत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दबाव के बीच पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इनको आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस आतंकी संगठन का सरगना मसूद अजहर है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in लाहौर, 30 May 2019
पाकिस्तान में जैश के खिलाफ कार्रवाई, 6 आतंकवादी गिरफ्तार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर (Courtesy- aajtak.in)

भारत समेत अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. पाकिस्तान में खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. इनको प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस आतंकी संगठन का सरगना मसूद अजहर है, जिसको संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने वैश्विक आतंकी घोषित किया है.

आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने पर रोक लगाने के लिए वैश्विक समुदाय लगातार पाकिस्तान पर दबाव बना रहा है. जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर पर वैश्विक स्तर पर बैन भी लग चुका है.

बुधवार को पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने बताया कि उसने आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है और लाहौर से करीब 130 किमी दूर गुजरांवाला में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आतंकवादी रोधी विभाग की टीम ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी जैश-ए-मोहम्मद के एक ठिकाने पर छापेमारी के दौरान हुई. इनके पास से लाखों रुपये बरामद किए गए हैं.

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी. इस सैन्य कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई थी.

इसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की थी और भारतीय क्षेत्र में बम गिराए थे, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को भी मार गिराया था. इस दौरान भारतीय वायुसेना का विमान मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसको उड़ा रहे पायलट अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पहुंच गए थे. वहां पाकिस्तानी सेना ने उनको पकड़ लिया था, लेकिन बाद में भारत के दबाव के बाद छोड़ दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay