एडवांस्ड सर्च

कश्मीर पर PAK मंत्री का कबूलनामा- दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

अब पाकिस्तान के मंत्री भी इस बात को कबूल करने लगे हैं कि पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 September 2019
कश्मीर पर PAK मंत्री का कबूलनामा- दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह (इंटरव्यू का स्क्रीनशॉट)

  • कश्मीर मामले पर PAK का कबूलनामा
  • PAK गृह मंत्री ने कबूली विफलता की बात
  • ‘PAK पर विश्वास नहीं कर रही दुनिया’

जम्मू-कश्मीर के मसले पर भारत पर आरोप लगा रहा पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा है. अब पाकिस्तान के मंत्री भी इस बात को कबूल करने लगे हैं कि पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा है. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने एक इंटरव्यू में ऐसा कहा है.

एजाज अहमद शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर लोग हमारी बात का विश्वास नहीं कर रहे हैं, हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है और वहां जुल्म किया जा रहा है. लेकिन कोई हमारी बात मानने को तैयार नहीं है और हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है.

एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी मंत्री बोले कि आज हमारे देश की बात कोई सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, ये एक दिन का काम नहीं है. देश पर राज करने वालों ने छवि को बिगाड़ कर रख दिया है, अभी तक जिसने भी देश की सत्ता चलाई है वही पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने का आरोपी है. 

ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने कहा कि इसके लिए जनरल जिया उल हक, परवेज मुशर्रफ से लेकर इमरान खान तक हर सत्ताधारी जिम्मेदार है.

इतना ही नहीं इस इंटरव्यू में इमरान खान के मंत्री ने मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को ‘साहेब’ कहकर बुलाया और कहा कि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई काम नहीं किया है. हाफिज सईद को लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा किया गया था, लेकिन अब उन्हें काबू में करने की जरूरत है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के गृह मंत्री का बयान उस वक्त आया है जब पाकिस्तान को UNHRC, UN में बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान ने भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध किया है और इसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन बताया है.

हालांकि, भारत ने हर जगह इस आरोप का सबूत के साथ जवाब दिया और इस मसले को भारत का आंतरिक मामला बताया. UNHRC में भारत के खिलाफ बयान दे रहे पाकिस्तानी गृह मंत्री शाह महमूद कुरैशी से भी सच निकल गया था और उन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारत का राज्य बताया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay