एडवांस्ड सर्च

अनुच्छेद 370 पर बौखलाहट, PAK विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

पाकिस्तानी विदेश सचिव सोहेल महमूद ने अजय बिसारिया के सामने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मद्देनजर केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति दर्ज कराई.

Advertisement
aajtak.in
हमजा आमिर इस्लामाबाद, 05 August 2019
अनुच्छेद 370 पर बौखलाहट, PAK विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया (ANI)

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है. जैसे ही गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का प्रस्ताव रखा, वैसे ही पाकिस्तान में तहलका मच गया. इस बीच पाकिस्तान के विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया है. पाकिस्तानी विदेश सचिव सोहेल महमूद ने जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति दर्ज कराई.

इसके साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान भारत के कश्मीर पर की गई घोषणा को खारिज करता है और वह अपने रुख से अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अवगत कराएगा. उन्होंने ट्वीट किया, "पाकिस्तान, भारत अधिकृत जम्मू एवं कश्मीर के बारे में की गई घोषणा की निंदा करता है और उसे खारिज करता है." उन्होंने कहा, "हमारा इरादा पाकिस्तान दौरे पर आ रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ बड़े पैमाने पर अपने रुख को दृढ़ता से रखने का है."

कुरैशी ने कहा, "पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे के प्रति और जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को आत्मनिर्णय के अधिकार के प्रति राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देने की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि करता है." कुरैशी की प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है, जब भारत ने सोमवार को संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, जो जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay