एडवांस्ड सर्च

LoC पर पाकिस्तान की नई साजिश, कराएगा अंतरराष्ट्रीय दल का दौरा

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय दल को नियंत्रण रेखा पर भारतीय अत्याचार के बारे में बताया जाएगा और यह भी बताया जाएगा कि भारतीय सेना जानबूझकर पाकिस्तानी नागरिकों को निशाना बनाकर गोलीबारी करती है.'

Advertisement
aajtak.in
वरुण शैलेश इस्लामाबाद, 23 February 2018
LoC पर पाकिस्तान की नई साजिश, कराएगा अंतरराष्ट्रीय दल का दौरा नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवान

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) पर नई साजिश रचता दिख रहा है. पाकिस्तानी आर्मी ने एलओसी पर एक अंतरराष्ट्रीय दल का दौरा कराने की योजना बनाई है. इस दल में छह देश शामिल हैं, जिनमें चार देश संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्य होंगे.

पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, चीन, तुर्की और इंडोनेशिया की सदस्यता वाला यह दल LoC पर रावलकोट सेक्टर में स्थिति का जायजा लेने जाएगा. जारी बयान में सेना के प्रवक्ता ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय दल को नियंत्रण रेखा पर भारतीयों के रवैये के बारे में बताया जाएगा और यह भी बताया जाएगा कि भारतीय सेना जानबूझकर पाकिस्तानी नागरिकों को निशाना बनाकर गोलीबारी करती है.'

पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय दल के सदस्य भारतीय सेना के सीजफायर उल्लंघन के पीड़ितों से बातचीत भी करेंगे, ताकि उन्हें सही स्थिति का पता चल सके. बता दें कि पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी को लेकर गुरुवार को इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को चौथी बार समन भेजा था.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अफसरों का आरोप है कि भारतीय सशस्त्र बल के जवानों ने LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस साल अब तक 365 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है और इसमें 15 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं, जबकि 65 से ज्यादा घायल हुए हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का यह भी आरोप है कि पिछले साल भारत ने 1,970 बार से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay