एडवांस्ड सर्च

...जब पत्नी के साथ कॉस्मेटिक फैक्ट्री पहुंचा तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने अमरीका और उसके सहयोगियों से तनातनी के बीच समय निकालकर प्योंगयांग में एक कॉस्मेटिक फैक्ट्री का दौरा किया.

Advertisement
aajtak.in
केशवानंद धर दुबे नई दिल्ली, 30 October 2017
...जब पत्नी के साथ कॉस्मेटिक फैक्ट्री पहुंचा तानाशाह किम जोंग उन किम जोंग उन और उनकी पत्नी री सोल-जु

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग-उन इन दिनों अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को लगातार परमाणु हमले की धमकी दे रहा है और पूरी दुनिया की निगाह तानाशाह की परमाणु ताकत और उससे संभावित तबाही पर है. लेकिन इस बीच, तानाशाह का एक अलग अंदाज वाली तस्वीर सुर्खियों में आ गई है. अमरीका और उसके सहयोगियों से तनातनी के बीच समय निकालकर प्योंगयांग में एक कॉस्मेटिक फैक्ट्री पहुंचा. इस दौरान उसकी पत्नी भी उसके साथ मौजूद थी.

किम जोंग-उन वरिष्ठ पार्टी के सदस्यों और पत्नी री सोल-जु के साथ फैक्ट्री में गए. बता दें कि इससे पहले इस फैक्ट्री का दौरा तानाशाह किम जोंग उन के पिता किम जोंग-इल ने 14 साल पहले किया था.

हाल ही में अमेरिका के रक्षा सचिव जिम मैटिस ने कहा कि उनका देश उत्तर कोरिया को एक परमाणु शक्ति देश के रूप में कभी भी स्वीकार नहीं करेगा.

उत्तर कोरिया को मिलेगा मुंहतोड़ जबाव

मैटिस शनिवार को सियोल का पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस तरह के हथियारों का उपयोग करेगा तो उसे "भारी सैन्य प्रतिक्रिया" का सामना करना पडेगा.

पहली बार दिखे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के साथ

किम अक्सर मिसाइलों और हथियारों के साथ नजर आते रहे हैं. ऐसा पहली बार है कि वो साबुन और सौंदर्य उत्पादों के साथ दिखें. बता दें कि किम ने कंपनी की प्रशंसा की और विश्व स्तरीय सौंदर्य प्रसाधन बनाने के लिए कहा.

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ा तनाव

किम जोंग-उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच उत्तर कोरियाई मिसाइल और परमाणु परीक्षणों की श्रृंखला और बढ़ती बयानबाजी पर प्रायद्वीप पर तनाव बढ़ गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay