एडवांस्ड सर्च

...तो 2020 तक ऑनलाइन पोर्न को लेकर बनेगा नया रिकॉर्ड

स्मार्टफोन की बढ़ती हुई बिक्री से आने वाले पांच सालों में ऑनलाइन पोर्न देखने वालों की संख्या में काफी बढ़त देखने को मिलेगी. एक रिसर्च में यह बात सामने आई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: ब्रजेश मिश्र]लंदन, 17 July 2015
...तो 2020 तक ऑनलाइन पोर्न को लेकर बनेगा नया रिकॉर्ड Symbolic Image

स्मार्टफोन की बढ़ती हुई बिक्री से आने वाले पांच सालों में ऑनलाइन पोर्न देखने वालों की संख्या में काफी बढ़त देखने को मिलेगी. एक रिसर्च में यह बात सामने आई है. ब्रिटेन स्थित डिजिटल मार्केट शोध विशेषज्ञ कंपनी जूनिपर रिसर्च के मुताबिक, ऑनलाइन पोर्न देखने वालों की संख्या में अगले पांच सालों में 42 फीसदी के करीब बढ़त दर्ज की जाएगी.

हफिंगटन पोस्ट कनाडा ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 2020 तक पोर्न वीडियो पर हिट्स की संख्या बढ़कर 19,300 करोड़ हो जाएगी. इस साल पोर्न वीडियो पर 13,600 हिट्स आए हैं.

एक साल में 348 पोर्न वीडियो
रिपोर्ट के मुताबिक, '3जी, 4जी और वाई-फाई ने वीडियो आधारित सेवाओं की प्रकृति बदल दी है, क्योंकि इससे हाई क्वालिटी वाले वीडियो तेजी से स्ट्रीम हो जाते हैं और यूजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध हैं.' रिसर्च के परिणामों के मुताबिक, एक स्मार्टफोन यूजर इस साल औसतन 348 पोर्न वीडियो देखेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, विकासशील देशों में पोर्न देखने वालों की संख्या में भारी वृद्धि होगी. वहीं अमेरिका में पोर्न देखने वालों की संख्या में सबसे अधिक इजाफा होगा. जूनिपर रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में सदस्यता आधारित पोर्न भी तेजी से वृद्धि होगी.

- इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay