एडवांस्ड सर्च

नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की पैरोल, पत्नी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कुलसुम नवाज के इंतकाल पर गहरा शोक व्यक्त किया है. पाकिस्तानी पीएम खान ने लंदन स्थिति पाकिस्तानी हाई कमीशन को कुलसुम नवाज के परिजनों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है.

Advertisement
हमजा आमिर [Edited By: मोहित ग्रोवर]इस्लामाबाद , 12 September 2018
नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की पैरोल, पत्नी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल फाइल फोटो

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और भ्रष्टाचार के आरोपों में सज़ा काट रहे नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज़ का मंगलवार को लंदन में निधन हो गया. नवाज़ शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज़ और दामाद कैप्टन सफदर को 12 घंटे की पैरोल पर छोड़ा जाएगा.

सभी को कुलसुम नवाज़ के अंतिम संस्कार में शामिल होने दिया जाएगा. कुलसुम का अंतिम संस्कार लाहौर में किया जाएगा. हालांकि, इस दौरान वह कुछ नियमों का पालन भी करते नज़र आएंगे. बता दें कि 68 वर्षीय कुलसुम नवाज़ पिछले काफी समय से गले के कैंसर से जूझ रही थीं. लंदन में उनका इलाज चल रहा था.

लाहौर में सुपुर्द-ए-खाक़ करने के बाद लंदन में उनकी याद में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा. यहां पाकिस्तान की पूर्व फर्स्ट लेडी के तौर पर उन्हें सम्मान भी दिया जाएगा.

कुलसुम नवाज़ का इलाज लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2017 से चल रहा था. उनको सोमवार से ही डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट पर रखा था.नवाज शरीफ और मरियम नवाज पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. नवाज शरीफ से कुलसुम का निकाह साल 1971 में हुआ था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay