एडवांस्ड सर्च

नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड रमनजीत रोमी हांगकांग में गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू करने के लिए विदेश मंत्रालय के समक्ष यह मामला उठाया है. रोमी को इससे पहले 2016 में गिरफ्तार किया गया था. उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया, उसी दौरान वह हांग कांग भाग गया.

Advertisement
aajtak.in
अनुग्रह मिश्र नई दिल्ली, 24 February 2018
नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड रमनजीत रोमी हांगकांग में गिरफ्तार रमनजीत सिंह (फाइल फोटो)

पंजाब की नाभा जेल से साल 2016 में कैदियों के भागने के सनसनीखेज मामले के मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर रमनजीत सिंह रोमी को हांग कांग में गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि की है और बताया कि उसे एक डकैती के सिलसिले में हांग कांग में गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू करने के लिए विदेश मंत्रालय के समक्ष यह मामला उठाया है. रोमी को इससे पहले 2016 में गिरफ्तार किया गया था. उसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया, उसी दौरान वह हांग कांग भाग गया.

रोमी के लापता होने के बाद उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था. शक इस बात का भी है कि साल 2016-17 में जालंधर और लुधियाना में हुई हत्याओं में भी उसकी भूमिका थी. पंजाब पुलिस के मुताबिक वह गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह शेखों के संपर्क में था. गुरप्रीत उन 6 लोगों में शामिल था जो नवंबर, 2016 में नाभा जेल से भाग गये थे. गुरप्रीत इस कांड का मुख्य साजिशकर्ता था.

पुलिस का कहना है कि माना जाता है कि रोमी ने जेल से भागने वालों को इस काम के लिए पैसे मुहैया कराये थे. साथ ही उसने हांग कांग में बैठकर जेल ब्रेक की पूरी साजिश रची थी.

जेल से फरार हुए थे 6 कैदी

बता दें कि 27 नवंबर 2016 को पटियाला की नाभा जेल से 6 कैदी फरार हो गए थे, जिनमें 2 आतंकी और 4 कुख्यात गैंगस्टर शामिल थे. जेल ब्रेक में फरार खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पुलिस ने कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन एक अन्य आतंकवादी कश्मीर सिंह अभी भी पुलिस पहुंच से बाहर है. इस कांड में शामिल मुख्य आरोपी गैंगस्टर विक्की गौंडर पिछले दिनों पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay