एडवांस्ड सर्च

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब मरियम शरीफ के टीवी इंटरव्यू को भी जबरन रोका गया

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार को एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ने उनका इंटरव्यू दिखाया, हालांकि इंटरव्यू शुरू होने के कुछ ही मिनट के बाद इसे हटा दिया गया.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 12 July 2019
प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब मरियम शरीफ के टीवी इंटरव्यू को भी जबरन रोका गया बीच में रोका गया मरियम शरीफ का इंटरव्यू (फोटो: @nadeemmalik)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ शरीफ की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार को एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ने उनका इंटरव्यू दिखाया, हालांकि इंटरव्यू शुरू होने के कुछ ही मिनट के बाद इसे हटा दिया गया. जिसके बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला है. इससे पहले कुछ दिन पहले ही जब उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस को कुछ चैनलों ने लाइव दिखाया था, तो उन्हें नोटिस भेज दिया गया था.

दरअसल, गुरुवार को पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘हम न्यूज़’ ने मरियम शरीफ का इंटरव्यू दिखाया. इस शो के पाकिस्तानी एंकर नदीम मलिक होस्ट कर रहे थे, लेकिन जैसे ही शो ऑन एयर हुआ तो इसे काट दिया गया.

नदीम मलिक ने बाद में ट्वीट भी किया कि मुझे अभी पता लगा है कि मरियम शरीफ के इंटरव्यू को ज़बरदस्ती रोक दिया गया है. उनके इस ट्वीट के बाद चैनल की तरफ से भी बयान जारी किया गया. हम न्यूज़ ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा चैनल एक स्वतंत्र और ज़िम्मेदार मीडिया के नियमों का पालन करता है.

चैनल ने अपने बयान में कहा कि अभिव्यक्ति की आज़ादी को बरकरार रखना हमारा कर्तव्य है. लेकिन इसी के साथ-साथ हम संविधान की बातों और देश की अदालत का भी सम्मान करते हैं.

आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को दस साल की सज़ा सुनाई है. उनके साथ-साथ मरियम शरीफ को भी दोषी पाया गया था, जिसमें उन्हें सात साल की सज़ा सुनाई गई थी. हालांकि, वह अभी ज़मानत पर बाहर हैं.

अभी कुछ दिन पहले मरियम द्वारा बुलाई गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बवाल हो गया था. जिसमें उन्होंने उस जज पर आरोप लगाए थे, जिसने नवाज़ शरीफ को सजा सुनाई थी. उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस को बीच में ही रोक दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay