एडवांस्ड सर्च

इलाज के लिए अमेरिका रवाना हुए पर्रिकर, वहां से ही चलाएंगे सरकार

विपक्ष का आरोप है कि पर्रिकर सहित 12 कैबिनेट मंत्रियों में से चार गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, जिसके चलते वे पूरी क्षमता के साथ अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 30 August 2018
इलाज के लिए अमेरिका रवाना हुए पर्रिकर, वहां से ही चलाएंगे सरकार गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अग्नाशय कैंसर के इलाज के लिए बुधवार देर रात मुंबई से अमेरिका के लिए रवाना हो गए. पर्रिकर के करीबी सूत्रों ने कहा, "मुख्यमंत्री रात 1.30 बजे की उड़ान से अमेरिका के लिए रवाना हो गए, उनके एक सप्ताह में वापस आने की उम्मीद है."

राज्य में कांग्रेस ने भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के मंत्रियों के गंभीर बीमारियों से जूझने के कारण राज्य सरकार को बर्खास्त करने के लिए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से अपील की है.

पार्रिकर की अनुपस्थिति में बुधवार को 'वैकल्पिक व्यवस्था' को लेकर भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ गठबंधन के सहयोगियों में भी रैंक के आधार पर भ्रम की स्थिति है.

हालांकि, केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री व उत्तरी गोवा से सांसद श्रीपद नाइक ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि वह वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने को लेकर राज्य की कोर समिति के सदस्यों के साथ पार्टी के प्रमुख अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय को एक बयान जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा कि पार्रिकर खुद अमेरिका से गठबंधन सरकार के कामकाज की देखरेख करेंगे.

बता दें कि पर्रिकर एडवांस्ड पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे, करीब 3 महीने तक वह इलाज के लिए अमेरिका में ही थे. गौरतलब है कि पर्रिकर को इसी साल 15 फरवरी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका अग्नाश्य संबंधी बीमारी का इलाज हुआ था. 22 फरवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay