एडवांस्ड सर्च

जाकिर नाइक ने मलेशियाई हिंदुओं पर उठाए सवाल, हो सकता है एक्शन

मलेशियाई सरकार के मानव संसाधन मंत्री एम. कुलसेगरन ने कहा कि वह अगली कैबिनेट बैठक में मुस्लिम उपदेशक डॉक्टर जाकिर नाइक के मलेशिया में भारतीयों के खिलाफ कथित उकसावे का मुद्दा उठाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 14 August 2019
जाकिर नाइक ने मलेशियाई हिंदुओं पर उठाए सवाल, हो सकता है एक्शन डॉक्टर जाकिर नाइक (फाइल फोटो)

मलेशियाई सरकार के एक मंत्री ने विवादित मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक को लेकर बयान दिया है. मानव संसाधन मंत्री एम. कुलसेगरन ने कहा कि वह कैबिनेट बैठक में मुस्लिम उपदेशक डॉक्टर जाकिर नाइक के मलेशिया में भारतीयों के खिलाफ कथित उकसावे का मुद्दा उठाएंगे. दरअसल, जाकिर नाइक ने कहा था कि मलेशिया में रहने वाले हिंदू मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से ज्यादा नरेंद्र मोदी के प्रति वफादार हैं.

उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक को मलेशियाई मामलों की आलोचना या स्थानीय समुदायों में हस्तक्षेप करने का हक नहीं है. मंत्री ने कहा, 'जाकिर नाइक एक बाहरी आदमी है, एक भगोड़ा है और उसे मलेशियाई इतिहास की बहुत कम जानकारी है, इसलिए, उसे स्थानीय लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं दिया जाना चाहिए.'

मंत्री ने कहा कि जाकिर नाइक का बयान किसी भी तरह से मलेशिया के स्थायी निवासी होने का पैमाना नहीं है. इसलिए मलेशियाई हिंदुओं पर सवाल उठाने वाले जाकिर नाइक पर एक्शन होना चाहिए. गौरतलब है कि जाकिर नाइक भारत में नफरत फैलाने वाले अपने भाषणों से युवाओं को आतंकवादी गतिविधयों के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों का आरोपी है.

बता दें कि जुलाई में जाकिर नाइक ने मलेशिया से वापस नहीं भेजे जाने के लिए मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद का शुक्रिया अदा किया था. इससे पहले भारत ने जनवरी में मलेशिया सरकार से जाकिर नाइक को स्वदेश भेजने का औपचारिक अनुरोध किया था तब मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भी जाकिर नाइक का समर्थन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay