एडवांस्ड सर्च

रडार से बचने के लिए कम ऊंचाई पर उड़ रहा था लापता विमान!

पिछले दिनों लापता हुए मलेशिया एयरलाइंस के विमान के बारे में नई खबर आई है.

Advertisement
aajtak.in
भाषा [Edited By: रंजीत सिंह]कुआलालंपुर, 18 March 2014
रडार से बचने के लिए कम ऊंचाई पर उड़ रहा था लापता विमान! symbolic image

पिछले दिनों लापता हुए मलेशिया एयरलाइंस के विमान के बारे में नई खबर आई है. स्‍थानीय मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक लापता विमान वापस लौटने के बाद रडार से बचने के लिए 5000 फुट तक की ऊंचाई या संभवत: और नीचे आ गया था. हालांकि, मलेशियाई सरकार इस नई सूचना की जांच कर रही है. विमान में 239 लोग सवार थे.

'न्यू स्ट्रेट्स टाइम्स' के मुताबिक बोइंग 777 उड़ान एम एच 370 की तलाश कर रहे जांचकर्ता इसका पता लगा रहे हैं कि क्या यह कम ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था और कम से कम तीन देशों में रडार कवरेज से बचता रहा. अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं कि 239 लोगों को लेकर जा रहे विमान ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर व्यस्त एयरवेज का फायदा उठाया और सैन्य रडार के संदेहों से बच निकला.

अखबार ने अधिकारियों के हवाले से कहा है, विमान के उपर जिस व्यक्ति का नियंत्रण था उसे वैमानिकी और नेविगेशन के बारे में उम्दा जानकारी थी और उसने साफ रास्ता छोड़ दिया.

बीते 8 मार्च को तड़के कुआलालंपुर से उड़ान भरने के करीब एक घंटे के बाद वह रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया था. इसमें चालक दल के 12 सदस्यों के अलावा 227 यात्री सवार थे, जिनमें 5 भारतीय, 154 चीनी और 38 मलेशियाई नागरिक हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay