एडवांस्ड सर्च

राजस्थान: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के लिए CEC की आज बैठक, राहुल होंगे शामिल

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. टिकट न मिलने से नाराज नेता सड़क पर उतरे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांंधी सक्रिय हो गए हैं. प्रदेश के बाकी बचे हुए उम्मीदवारों के लिए दूसरी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें राहुल हिस्सा लेंगे.

Advertisement
aajtak.in
सुप्रिया भारद्वाज नई दिल्ली, 16 November 2018
राजस्थान: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के लिए CEC की आज बैठक, राहुल होंगे शामिल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (क्रेडिट:PTI)

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के ऐलान के बाद पार्टी में बवाल मच गया है. टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर देर रात धरना दिया. राहुल गांधी मध्य प्रदेश से लौटने के बाद प्रदेश की बाकी बचे उम्मीदवारों के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक में हिस्सा लेंगे.

राहुल गांधी शुक्रवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे. बैठक में शामिल  होने के लिए उन्होंने मध्य प्रदेश के शाहडोल में होने रोड शो को रद्द कर दिया है.

ऐसे में शाम को मध्य प्रदेश से लौटने के बाद राजस्थान में दूसरी लिस्ट को लेकर मंथन करेंगे. इसी दौरान राहुल पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे.

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल राजस्थान की हालत पर नजर बनाए हुए हैं. कांग्रेस जल्द ही अपनी दूसरी सूची जारी करने की योजना बना रही है.

राजस्थान के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'राहुल जी खुद राजस्थान ही में बांटे गए टिकट के बाद पैदा हुई स्थिति को देख रहे हैं. उन्होंने जमीनी नेताओं से टिकट वितरण के लिए फीडबैक मांगा. पार्टी नेताओं के साथ शाम को मुलाकात करेंगे.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं, जहां वह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस ने देर रात 152 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें अशोक गहलोत सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे. जबकि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक सीट से, सीपी जोशी नाथद्वारा और गिरजा व्यास उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस की गुरुवार को देर रात को उम्मीदवारों की सूची आने के बाद दिल्ली में पार्टी मुख्यालय और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास के बाहर कई नेताओं के समर्थकों ने विरोध किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay