एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तानः कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर मुंबई जैसा आतंकी हमला, 10 आतंकवादी ढेर

पाकिस्तान में कराची शहर के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार रात हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया. जिन्ना एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया.

Advertisement
aajtak.in
हमजा अमीर [Edited By: नमिता शुक्ला]कराची, 09 June 2014
पाकिस्तानः कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर मुंबई जैसा आतंकी हमला, 10 आतंकवादी ढेर हमले के दौरान कराची एयरपोर्ट से निकलता धुआं

पाकिस्तान के कराची शहर के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार रात हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया. मुंबई में हुए 26/11 हमलों की तर्ज पर किए गए इस अटैक में 10 आतंकियों और पाकिस्तान के 13 जवानों की मौत हो गई.

इस हमले में एयरपोर्ट की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. हमले के पीछे की वजह एयरपोर्ट को तहस-नहस करना था.सोमवार दोपहर तक जिन्ना एयरपोर्ट को खोल दिया जाएगा. पाकिस्तानी सेना अभी भी एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन कर रही है.

आंतकी भारी मशीन गन और बम सहित एयरपोर्ट में घुसने में कामयाब हो गए. जिस टर्मिनल को आंतकियों ने निशाना बनाया वो हज यात्रियों और वीवीआईपी यात्रियों के लिए है. शुरुआती मुठभेड़ में ही आतंकियों ने 4 सुरक्षा कर्मचारियों को गोली मारकर घायल कर दिया.

आतंकियों ने विमान खड़े होने की जगह को कब्जे में ले लिया और उसके बाद कराची के आसामान में धुंए के बगूल उड़ने लगे. रुक-रुक कर गोलियों और धमाकों की आवाज से एयरपोर्ट गूंजने लगा.

पाकिस्तान सरकार ने तुरंत कराची शहर को सील कर दिया. हमला होने के बाद जिन्ना एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट ऑपरेशन कैंसल कर दिए गए. इसके साथ ही पाकिस्तान के सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया.

आतंकियों और पाकिस्तान की एएसएफ और सुरक्षा दस्तों के बीच भारी फायरिंग के दौरान एयरपोर्ट पर रखे कार्गो कंटेनरों में भीषण आग लग गई.

इसके बाद आंतकियों ने एक विमान को धमाका कर तहस-नहस कर दिया. आतंकी हमले में एमक्यूएम नेता फारूक सत्तार भी फंस गए. सत्तार हमले के वक्त रनवे पर खड़े विमान में सवार थे. हमला करने वाले आतंकी पश्तो में बातचीत कर अपनी योजना बनाते रहे और कराची एयरपोर्ट पर पाकिस्तान के सुरक्षा कर्मी घंटों लाचार बने रहे.

एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगाए गए कैमरे रात में काम करने लायक नहीं हैं. इसका फायदा आतंकियों ने बखूबी उठाया. आतंकी सैटेलाइट फोन के जरिए अपने आकाओं से जुड़े रहे.

पूरी रात कराची का एयरपोर्ट गोलियों की तड़तड़ाहट और धमाकों के शोर से गूंजता रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay