एडवांस्ड सर्च

गाजा में इजरायल की ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 हमास कमांडर समेत 6 की मौत

हमास ने एक आधिकारिक बयान में बताया है कि इजरायली सैनिकों ने कार का पीछा कर उसके दो कमांडरों को मार दिया जो उस वक्त कार में सफर कर रहे थे. इस हमले में 4 नागरिकों की भी मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
रविकांत सिंह गाजा, 13 November 2018
गाजा में इजरायल की ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 हमास कमांडर समेत 6 की मौत फाइल फोटो (रॉयटर्स)

इजरायली सैनिकों ने रविवार को गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें हमास के 2 कमांडर समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई. एक फिलिस्तीनी अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

हमास के एक अधिकारी ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने कार में सवार हमास के कुछ सदस्यों का पीछा कर उन्हें गोली मार दी. घटना के चश्मदीदों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि जिस वक्त हमास की कार पर हमला हो रहा था, उसी वक्त इजरायली सैनिकों ने गाजा पट्टी पर 40 मिसाइल हमले किए. इसमें चार नागरिकों की मौत हो गई. अभी यह साफ नहीं है कि हमलावरों की कितनी संख्या थी.

एक मेडिकल अफसर ने जानकारी देते हुए बताया, 'कुल छह लोग मारे गए जिनमें हमास के कमांडर नूर बरक और मोहम्मद अल कारा शामिल हैं.'  दूसरी ओर, इजरायली सेना ने अपने एक बयान कहा, 'गाजा पट्टी में इजरायल डिफेंस फोर्सेस की कार्रवाई के दौरान जवाबी फायरिंग की गई.'

गाजा पट्टी में हिंसा भड़कते ही दक्षिण इजरायल में रॉकेट फायर के सायरन बजने लगे. हालांकि किसी के घायल होने या किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालात का जायजा लेने के लिए इजरायल के रक्षा मंत्री एविग्डोर लिबरमैन ने सेना मुख्यालय में आपात बैठक की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay