एडवांस्ड सर्च

स्वतंत्रता दिवस पर इजराइल के PM नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दिया खास मैसेज

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने अपने मैसेज में भारत और इजराइल की दोस्ती का भी जिक्र किया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 August 2019
स्वतंत्रता दिवस पर इजराइल के PM नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दिया खास मैसेज इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (सोर्स- ट्विटर)

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतवासियों को बधाई दी है. अपने ट्वीट में बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत और इजराइल की दोस्ती का जिक्र भी किया है.

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल और भारत की दोस्ती अब ज्यादा मजबूत है. यह केवल सहयोग की दृष्टि से ही नहीं, बल्कि कई कारणों से है. भारत और इजराइल की दोस्ती बेहद स्वाभाविक है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई दी. राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी को लिखे पत्र में व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरी बधाई स्वीकार करें. उन्होंने कहा कि रूस और भारत के संबंध विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी की भावना में गतिशील रूप से विकसित हुए हैं.  

उधर, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि 72 साल पहले भारत की आजादी का समर्थन करने के बाद से भारत और अमेरिका ने करीबी संबंधों का आनंद लिया है. उन्होंने कहा कि पिछले दो दशकों में हमारी दोस्ती एक रणनीतिक साझेदारी में विकसित हुई है और अब हम कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहयोग करते हैं. जिनमें रक्षा और आतंकवाद-निरोध से लेकर नेविगेशन की स्वतंत्रता और अत्याधुनिक विज्ञान, अंतरिक्ष शामिल हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay