एडवांस्ड सर्च

रूस में मिलिट्री गेम: पहले राउंड में ही चीन का टैंक ध्वस्त, इंडियन आर्मी दिखा रही है दम

दूसरे राउंड में अगले तीन दिनों तक मुकाबला चलेगा, जिसमें टैंक के अलावा हथियार चलाने के भी गेम होंगे. भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]रूस, 08 August 2017
रूस में मिलिट्री गेम: पहले राउंड में ही चीन का टैंक ध्वस्त, इंडियन आर्मी दिखा रही है दम चीन का टैंक लड़खड़ाया

रूस में इन दिनों एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है, ये मुकाबला है बड़े देशों की सेना के टैंक का. रूस में चल रही इंटरनेशनल आर्मी गेम में भारतीय सेना ने भी हिस्सा लिया है. इंडियन आर्मी अब इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में चली गई है. पहले राउंड में रूस ने बाजी मारी, वहीं भारत चौथे नंबर पर रहा.

प्रतियोगिता के दौरान चीन के टैंक के साथ कुछ अटपटा हुआ. गेम के दौरान चीन का टैंक लड़खड़ा गया. टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए. तस्वीर में भी दिख रहा है कि टैंक का पहिया ही अलग हो गया.

दूसरे राउंड में अगले तीन दिनों तक मुकाबला चलेगा, जिसमें टैंक के अलावा हथियार चलाने के भी गेम होंगे. भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है.

 

 

दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे. दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी. फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी. इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं.

अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेलों में 28 कार्यक्रम होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है. भारतीय सेना की टीम पिछले तीन वर्षों से स्पर्धा में हिस्सा ले रही है.सेना ने कहा, ‘‘इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी 90 टैंकों के साथ हिस्सा लेगी जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है.’’

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay