एडवांस्ड सर्च

ह्यूस्टन में मोदी ने दिया 'हाउडी मोदी' का जवाब, कहा- भारत में सब चंगा सी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हाउडी मोदी' के जवाब में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है. उन्होंने इसे हिंदी के साथ साथ गुजराती भाषा में भी समझाया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 September 2019
ह्यूस्टन में मोदी ने दिया 'हाउडी मोदी' का जवाब, कहा- भारत में सब चंगा सी... ह्यूस्टन में पीएम मोदी का संबोधन (ANI)

  • 50,000 लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया
  • पीएम मोदी ने कहा, हम यहां एक नई हिस्ट्री बनते देख रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में रविवार को 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित किया. स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी ने 'हाउडी मोदी' के जवाब में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है. उन्होंने इसे हिंदी के साथ-साथ गुजराती भाषा में भी समझाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, आज हम यहां नया इतिहास लिख रहे हैं. एक नई केमेस्ट्री भी लिख रहे हैं. ये दृश्य और माहौल अकल्पनीय है. ये दृश्य भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती दोस्ती की गवाह है. उन्होंने कहा, यह अपार जनसमूह की उपस्थिति केवल एरिथमैटिक तक सीमित नहीं है. आज हम यहां एक नई हिस्ट्री बनते हुए देख रहे हैं और एक नई केमिस्ट्री भी. मुझे पता चला है कि यहां आने के लिए हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन जगह की कमी की वजह से यहां नहीं आ सके. मैं उनसे माफी मांगता हूं जो यहां नहीं आ सके.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं ह्यूस्टन प्रशासन की भी तारीफ करता हूं कि इतने कम समय में इतनी बड़ी तैयारी की और यह काम संभाला. एनआरजी (स्टेडियम का नाम) की एनर्जी भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती सिनर्जी की गवाह है. इस आयोजन को #HowdyModi कहा जा रहा है लेकिन मैं कोई नहीं हूं, मैं 130 करोड़ भारतीयों के निर्देशों पर काम करने वाला एक आम आदमी हूं.

ये भी पढ़ें: Howdy Modi Live Updates: ह्यूस्टन में मोदी ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारी Liberal और Democratic Society की बहुत बड़ी पहचान हैं ये भाषाएं. सदियों से हमारे देश में दर्जनों भाषाएं, सैकड़ों बोलियां, सहअस्तित्व की भावना के साथ आगे बढ़ रही हैं और आज भी करोड़ों लोगों की मातृभाषा बनी हुई हैं. सिर्फ भाषा ही नहीं, हमारे देश में अलग-अलग पंथ, दर्जनों संप्रदाय, सैकड़ों तरह का अलग-अलग क्षेत्रीय खान-पान, अलग-अलग वेशभूषा, अलग-अलग मौसम-ऋतु चक्र इस धरती को अद्भुत बनाते हैं. विविधता में एकता, यही हमारी धरोहर है, यही हमारी विशेषता है. भारत की यही Diversity हमारी Vibrant Democracy का आधार है. यही हमारी शक्ति है, यही हमारी प्रेरणा है.

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं. 50 हजार भारतीय समुदाय के लोगों के बीच वे यहां मौजूद हैं. मैं यहां आकर बेहद रोमांचित हूं. पीएम मोदी भारत में काफी अच्छा काम कर रहे हैं. भारत का अमेरिका का काफी अच्छा दोस्त है. हमारे सपने साझे हैं, भविष्य उज्ज्वल हैं. इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आकर मैं काफी खुश हूं.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'मुझे हर प्रवासी भारतीय पर काफी गर्व है. अमेरिका में रहने वाले भारतीयों पर गर्व है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत बना है. मोदी के कार्यकाल में दुनिया भारत को मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. अमेरिका हर दिन अर्थव्यवस्था में नए रिकॉर्ड बना रहा है. दोनों देश के संविधान 'वी द पीपल' से शुरू होता है. मोदी राज में सवा करोड़ लोग मध्य वर्ग से ऊपर उठे.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहकर उनका उत्साह बढ़ाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay