एडवांस्ड सर्च

ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्ट टर्नर बोले- PM मोदी को हाउडी कहना सम्मान की बात

ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने ह्यूस्टन के एनआरडी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया. मेयर टर्नर ने कहा कि पीएम मोदी आपका स्वागत है. ह्यूस्टन में मोदी को हाउडी कहना सम्मान की बात है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in ह्यूस्टन, 22 September 2019
ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्ट टर्नर बोले- PM मोदी को हाउडी कहना सम्मान की बात पीएम मोदी और ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर (Twitter Photo- @howdymodi)

  • ह्यूस्टन के मेयर बोले- विकास में भारतीयों का अहम योगदान
  • पीएम मोदी को सुनने के लिए 50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे, जहां हाउडी मोदी समारोह में ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने 'की ऑफ ह्ययूस्टन' देकर उनका जोरदार स्वागत किया. मेयर टर्नर ने कहा, 'पीएम मोदी आपका स्वागत है. ह्यूस्टन में मोदी को हाउडी कहना सम्मान की बात है.' इसके बाद मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने हाउडी मोदी समारोह की अहमियत की जानकारी दी. साथ ही कहा कि विकास में भारतीयों का अहम योगदान है.

मेयर टर्नर के भाषण के तुरंत बाद अमेरिकी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मंच पर पहुंचा और भारत-अमेरिका के बीच संबंधों के महत्व का विस्तार से व्याख्यान किया. जब प्रधानमंत्री मोदी हाउडी मोदी समारोह के मंच पर पहुंचे, तो लोगों ने ताली बचाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउडी मोदी समारोह में पहुंचे लोगों को संबोधित किया.

लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें: NRG स्टेडियम में गूंजा मोदी-मोदी, 50000 लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया. ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. मोदी कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा. दोनों देश का संविधान we the people से शुरू होता है. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आंतकियों से बचाव करने के लिए हम तैयार हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay