एडवांस्ड सर्च

इथोपिया में बोइंग 737 प्लेन क्रैश, विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत

फ्लाइट में जो लोग सवार हैं उनके दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा. एयरलाइंस ने अपने बयान में इसकी जानकारी दी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 March 2019
इथोपिया में बोइंग 737 प्लेन क्रैश, विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत इथोपियन एयरलाइंस (फाइल फोटो- रॉयटर्स)

एडिस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस का विमान बोइंग 737 क्रैश हो गया. घटना रविवार सुबह की है. विमान केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा था. विमान में कुल 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार थे. रॉयटर्स के मुताबिक इस हादसे में किसी के भी बचने की संभावना नहीं है. विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई है.

बोइंग 737-800 इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरा था. बोले इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ते ही कंट्रोल रूम से उसका संपर्क टूट गया. एयरलाइंस ने अपने एक बयान में यह बात बताई. एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में विमान के क्रैश होने की आशंका है. विमान में 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार हैं. बयान के मुताबिक, 'फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और अब तक किसी के जिंदा बचे होने या हताहतों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है.'

एयरलाइन ने कहा कि 'इथोपियन एयरलाइंस के स्टाफ घटनास्थल पर भेजे जाएंगे और इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के लिए जो कुछ संभव होगा, वैसा किया जाएगा. फ्लाइट में जो लोग सवार हैं उनके दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा.'

इस घटना पर दुख जताते हुए इथोपिया सरकार ने गहरी संवेदना जाहिर की है. इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट में लिखा कि 'उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है.'  गौरतलब है कि इथोपिया एयरलाइंस ने बोइंग विमान के ऑपरेशन में अच्छा नाम कमाया था लेकिन रविवार की इस घटना ने इस पर दाग लगा दिया. सीएनएन ने अफ्रीकन एयरलाइंस की वेबसाइट के हवाले से लिखा कि अफ्रीकी देशों में इस एयरलाइंस ने नए विमानों की उड़ानें और सुरक्षित आवागमन के लिए जाना जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay