एडवांस्ड सर्च

PM मोदी से धार्मिक आजादी पर बात करेंगे ट्रंप, CAA-NRC पर भी अमेरिका ने जताई चिंता

भारत दौरे से पहले अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने CAA और NRC पर कहा है कि हम इस बारे में चिंतित हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इन सभी मुद्दों पर बातचीत करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 February 2020
PM मोदी से धार्मिक आजादी पर बात करेंगे ट्रंप, CAA-NRC पर भी अमेरिका ने जताई चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

  • भारत में CAA-NRC पर विरोध प्रदर्शन जारी
  • PM मोदी से CAA-NRC पर बात करेंगे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले हैं. वहीं डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का मुद्दा भी उठाएंगे. इसके साथ ही धार्मिक स्वतंत्रता पर भी ट्रंप पीएम मोदी के साथ बात करेंगे.

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों का बहुत सम्मान करता है. भारत दौरे से पहले अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अपने भारत दौरे पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर भी बात करेंगे, जो अमेरिकी प्रशासन के लिए बेहद अहम है.

CAA-NRC पर चिंतित

अधिकारी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर अमेरिका चिंतित है. ट्रंप अपनी यात्रा के दौरान धार्मिक स्वतंत्रता के साथ ही सीएए और एनआरसी का मुद्दा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे उठाएंगे.

यह भी पढ़ें: ट्रंप के दौरे से पहले मोदी सरकार को RSS की सख्त हिदायत- US से ना मंगाएं 'नॉनवेज दूध'

अमेरिकी प्रशासन के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में बताएंगे कि दुनिया यह देख रही है कि भारत अपनी लोकतांत्रिक मान्यताओं में आगे बढ़ रहा है. अधिकारी का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी के साथ बातचीत में साझा लोकतंत्र, व्यक्तिगत और सार्वजनिक स्वतंत्रता की भी बात करेंगे.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा के दौरान 12 बजे के बाद TAJ में पर्यटकों की 'नो एंट्री'

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. उनकी ये यात्रा 24 और 25 फरवरी को होगी. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद के अलावा दिल्ली और आगरा भी जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay