एडवांस्ड सर्च

न्यूयॉर्क हमलावर को मौत की सजा सुनाई जाए: डोनाल्ड ट्रंप

न्यूयार्क में आईएसआईएस से प्रेरित एक व्यक्ति ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के समीप लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया था जिससे आठ व्यक्तियों की जान चली गई थी और करीब एक दर्जन अन्य घायल हो गए थे.

Advertisement
aajtak.in
केशवानंद धर दुबे वॉशिंगटन, 02 November 2017
न्यूयॉर्क हमलावर को मौत की सजा सुनाई जाए: डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क में ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की जान लेने वाले उज्बेक प्रवासी सैफुल्लो सेईपोव के लिए मृत्युदंड की मांग की.

बता दें कि न्यूयॉर्क में आईएसआईएस से प्रेरित एक व्यक्ति ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के समीप लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया था, जिससे आठ व्यक्तियों की जान चली गई थी और करीब एक दर्जन अन्य घायल हो गए थे.

आतंकी ने की कमरे में ISIS का झंडा लगाने की मांग

ट्रंप ने ट्वीट किया कि न्यूयॉर्क हमले का आतंकवादी खुश था, क्योंकि उसने अस्पताल में अपने कमरे में आईएसआईएस का झंडा लगाने की मांग की है. उसने आठ लोगों को मार डाला और 12 अन्य को बुरी तरह घायल कर दिया. ट्रंप ने फेसबुक पर लिखा था कि न्यूजर्सी का रहने वाला सेईपोव आईएसआईएस से प्रेरित था. उसने अस्पताल में अपने कमरे ISIS का झंडा लगाने की मांग की है. उन्होंने लोगों के हताहत होने पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा था कि यह दूसरा हमला है जिसे रुग्ण मानसिकता वाले व्यक्ति ने अंजाम दिया है.

ट्रंप ने कहा कि जिस ‘डायवर्सिटी वीजा लॉटरी प्रोग्राम’ के माध्यम से आतंकवादी हमारे देश में आते हैं उसे बंद करना चाहिए. मैं गुण-दोष आधारित व्यवस्था चाहता हूं.’ सेईपोव पर अमेरिकी अभियोजकों ने आतंकवाद के आरोप लगाए. अभियोजकों के अनुसार, उसने अधिकतम लोगों को क्षति पहुंचाने के लिए हमला करने का फैसला किया था.

पुलिस कर रही जांच

एफबीआई और न्यूयार्क पुलिस मिलकर इस आतंकवादी हमले की जांच कर रही है. यह 9/11 के न्यूयार्क हमले के बाद दूसरा इतना बड़ा घातक हमला है. आतंकवादी हमले के कुछ घंटे बाद ट्रंप ने गृह विभाग को ‘कड़ी जांच’ करने को कहा था. उन्होंने संदिग्ध को क्यूबा के गुआंतनामो बे हिरासत केंद्र में भेजे जाने के विचार का भी समर्थन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay