एडवांस्ड सर्च

जिस तस्वीर पर रोई थी दुनिया, उस पर ट्रंप का कार्टून बनाने पर गई नौकरी

कनाडाई कार्टूनिस्ट माइकल डी एडर ने रिफ्यूजी पिता-बेटी की तस्वीर वायरल होने के बाद एक कार्टून बनाया. जिसमें झील किनारे पड़ी दोनों की लाश को दिखाया गया और उसके पास ही अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्टून को दिखाया गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 01 July 2019
जिस तस्वीर पर रोई थी दुनिया, उस पर ट्रंप का कार्टून बनाने पर गई नौकरी Donald Trump Cartoon (Photo: @deAdder)

अमेरिका और मैक्सिको के बॉर्डर के पास एक रिफ्यूजी पिता और बच्ची की लाश की तस्वीर जो कुछ दिन पहले सामने आई थी, उसने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था. फोटो सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वीज़ा नीति पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए थे. इसी बीच कनाडा के एक कार्टूनिस्ट ने इसी मुद्दे पर ट्रंप का एक कार्टून बनाया था, जिसने काफी सुर्खियां बटोरीं. लेकिन इसी वजह से कार्टूनिस्ट को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी, जिसकी जानकारी उसने खुद ट्विटर पर ही दी.

कनाडाई कार्टूनिस्ट माइकल डी एडर ने रिफ्यूज़ी पिता-बेटी की तस्वीर वायरल होने के बाद एक कार्टून बनाया. जिसमें झील किनारे पड़ी दोनों की लाश को दिखाया गया और उसके पास ही अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्टून को दिखाया गया. जिसमें डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ कार्ट के साथ खड़े हैं. और वहां पड़े पिता-बेटी की शव से सवाल पूछ रहे हैं, ‘अगर मैं यहां खेलूं तो आपको बुरा लगेगा?’

.

बस यही कार्टून था, जिसपर बवाल हुआ. बीते कुछ दिनों में इस कार्टून ने पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरीं, जिसके दो दिन बाद ही माइकल ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है. माइकल ने इसको लेकर लगातार कुछ ट्वीट भी किए थे.

 

 

उनके मुताबिक, पिछले कुछ हफ्तों में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कुछ कार्टून बनाए थे, जिनमें कई वायरल हुए. लेकिन जैसे ही ये वाला कार्टून वायरल हुआ तो उसके ही अगले दिन मुझे नौकरी से निकाल दिया गया. मेरे बाकी जो भी कार्टून छपने बाकी थे, उन्हें भी रोक दिया गया है. उन्होंने इस दौरान अपने करियर से जुड़ी कुछ जानकारियां ट्विटर पर साझा कीं.

trump_070119124013.jpg

गौरतलब है कि 25 जून को मैक्सिको के एक अखबार ने एक तस्वीर छापी थी. जिसमें एक रिफ्यूजी पिता और उसकी टी-शर्ट में लिपटी उसकी बेटी की लाश है, जिसने एक बार फिर सोशल मीडिया की दुनिया को झकझोर दिया था.

ये फोटो सेंट्रल अमेरिका के पास के ही एक देश El Salvador के रहने वाले ऑस्कर अल्बेर्तो मार्टिनेज़ रामिरेज़ और उनकी बेटी वलेरिया की थी, जो काफी लंबे समय से अमेरिका में आने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था और पानी में बहकर उनकी मौत हो गई.

For latest update on mobile SMS < news > to 52424 for Airtel, Vodafone and idea users. Premium charges apply!! 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay