एडवांस्ड सर्च

Advertisement
karnataka assembly elections 2018

ट्रंप बोले- CNN फेक न्यूज, रिपोर्टर का जवाब-रियल न्यूज मि. प्रेसिडेंट!

ट्रंप बोले- CNN फेक न्यूज, रिपोर्टर का जवाब-रियल न्यूज मि. प्रेसिडेंट!
भाषा [Edited By: अमित दुबे]वॉशिंगटन, 17 February 2017

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन अच्छी तरह काम कर रहा है और मीडिया में आ रही रिपोर्टों के विपरीत व्हाइट हाउस में कोई अव्यवस्था नहीं है. उन्होंने मीडिया को बेईमान बताया. व्हाइट हाउस में आनन-फानन में बुलाए संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि मीडिया हमारे प्रशासन पर हमले करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि उसे पता है कि हम उन संकल्पों पर चल रहे हैं जो हमने किए थे और वो इससे खुश नहीं हैं.

अपने विचारों को लोगों के सामने रखने के लिए ट्विटर और फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले ट्रंप ने कहा कि कई लोग उनके प्रशासन को लेकर खुश हैं लेकिन उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और मीडिया खुश नहीं हैं. ट्रंप ने मीडिया पर बरसते हुए उसे बेईमान और काफी बनावटी बताया. उन्होंने कहा कि मैं टीवी देखता हूं, अखबार पढ़ता हूं तो अव्यवस्था की खबरें ही देखता हूं, यह स्थिति के बिल्कुल विपरीत है.

राष्ट्रपति ने सीएनएन से एक सवाल के जवाब में कहा, आप शाम को दस बजे आने वाले अपने कार्यक्रम को देखें. यह लगातार हमले करता है. इस कार्यक्रम के पैनल में ज्यादातर लोग हमेशा ट्रंप विरोधी होते हैं. उन्होंने कहा, कल वे (मीडिया) कहेंगे कि डोनाल्ड ट्रंप प्रेस पर गुस्से से चिल्लाते हैं. मैं गुस्से से चिल्ला नहीं रहा. मैं सिर्फ आपको बता रहा हूं कि आप बेईमान लोग हो. हंसी-ठहाकों के बीच ट्रंप ने कहा कि वे फेक न्यूज से बदलकर सीएनएन का नाम फेक न्यूज नाउ कर रहे हैं.

इस पर सीएनएन के संवाददाता ने पलटवार करते हुए कहा कि रियल न्यूज, मिस्टर प्रेसिडेंट, रियल न्यूज. ट्रंप ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह ईमानदार प्रेस देखना चाहते हैं. नस्लीय आधार पर देश में तनाव पर एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका नस्लीय आधार पर विभाजित राष्ट्र है और इसे मजबूत बनाने के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने आरोप लगाया कि नस्लीय आधार पर थोड़ा तनाव ट्रंप विरोधी लोग पैदा कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay