एडवांस्ड सर्च

सीनेट में शुरू हुई महाभियोग की प्रक्रिया, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दिया करारा जवाब

हाउस ऑफ रिप्रेंजेटेटिव के बाद अब महाभियोग पर सीनेट में सुनवाई शुरू हुई. गुरुवार को अमेरिकी सीनेट में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लगाए गए आरोपों को पढ़ा गया. इसी के साथ अब इन आरोपों पर बहस शुरू होगी और दोनों पक्षों की ओर से तर्क दिए जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 17 January 2020
सीनेट में शुरू हुई महाभियोग की प्रक्रिया, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दिया करारा जवाब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: PTI)

  • डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू
  • सीनेट में महाभियोग पर बहस शुरू हुई
  • ट्रंप ने ट्वीट कर दिया विरोधियों को जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. हाउस ऑफ रिप्रेंजेटेटिव के बाद अब महाभियोग पर सीनेट में सुनवाई शुरू हुई. गुरुवार को अमेरिकी सीनेट में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लगाए गए आरोपों को पढ़ा गया. इसी के साथ अब इन आरोपों पर बहस शुरू होगी और दोनों पक्षों की ओर से तर्क दिए जाएंगे.

सीनेटेर ऐडम स्किफ ने गुरुवार को सीनेट में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के दफ्तर का इस्तेमाल गलत तरीके से किया जा रहा है, जिसमें संविधान की शपथ की अवहेलना हुई है. डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद का गलत इस्तेमाल किया है.

सीनेटेर ने कहा कि जो लोग डोनाल्ड ट्रंप को बचाना चाहते हैं, उन्हें इस बात को समझना चाहिए. डोनाल्ड ट्रंप पर जो आरोप हैं वो गंभीर हैं और देश को धोखा देने वाले हैं.

अमेरिकी सीनेट में जब महाभियोग की प्रक्रिया शुरू हुई तभी डोनाल्ड ट्रंप की ओर से ट्वीट किया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा कि एक शानदार फोन कॉल के लिए मुझपर महाभियोग लगा दिया गया.

आपको बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति को फोन कॉल कर जो बिडेन और उनके बेटे पर जांच तेज करने के आरोप में अमेरिकी राष्ट्रपति पर महाभियोग लगाया गया है. ये प्रस्ताव हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव से पास हो चुका है और सीनेट की प्रक्रिया की जा रही है. डोनाल्ड ट्रंप पर देश को धोखा देने और ऑफिस का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा है.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी इतिहास में तीसरे ऐसे राष्ट्रपति हैं, जिनके खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव सीनेट तक पहुंच पाया है. बुधवार को हुई वोटिंग में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में 193 और विरोध में 228 वोटिंग हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay