एडवांस्ड सर्च

राजनाथ ने की फ्रांस के कई CEO से मुलाकात, भारत में बिजनेस का दिया न्योता

फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुई मुलाकात में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार रक्षा विनिर्माण उद्योग के लिए टैक्स छूट पर विचार करने को तैयार है. हमने कल ही राफेल रिसीव किया जो हमारे गहरे रक्षा संबंधों को दर्शाता है.

Advertisement
aajtak.in
अभि‍षेक भल्ला पेरिस , 09 October 2019
राजनाथ ने की फ्रांस के कई CEO से मुलाकात, भारत में बिजनेस का दिया न्योता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- ANI)

  • राजनाथ सिंह ने फ्रांस में रक्षा उद्योग के सीईओज से मुलाकात की
  • बोले- भारत में कारोबार करना हुआ आसान, टैक्स छूट पर करेंगे विचार

रक्षा मंत्री राजनाथ ने बुधवार को फ्रांसीसी रक्षा उद्योग के सीईओज से मुलाकात की. इस दौरान राजनाथ ने कहा कि हमारी सरकार 'मेक इन इंडिया' को प्रोत्साहित करने के लिए और टैक्स छूट पर विचार करने के लिए तैयार है. फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुई इस मुलाकात में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार रक्षा विनिर्माण उद्योग के लिए टैक्स छूट पर विचार करने को तैयार है. हमने कल ही राफेल रिसीव किया जो हमारे गहरे रक्षा संबंधों को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही कॉर्पोरेट टैक्स में काफी कमी कर दी है और आगे भी छूट पर विचार किया जा सकता है. राफेल रिसीव करने के एक दिन बाद रक्षा मंत्री ने उद्योग जगत के शीर्ष प्रतिनिधियों से बातचीत की और उनसे मेक इन इंडिया पहल का हिस्सा बनने का आग्रह किया. राजनाथ ने कहा कि हमारा पहला उद्देश्य आपको मेक इन इंडिया के लिए आमंत्रित करना है. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में कारोबार करना आसान हुआ है.

defence-minister_100919104319.png

उन्होंने कंपनियों से अगले साल लखनऊ में 5 फरवरी से 8 फरवरी के बीच आयोजित होने वाले डिफेंस एक्सपो का हिस्सा बनने का भी आग्रह किया. इससे पहले रक्षा सचिव (उत्पादन) बरुन मित्रा ने भारत में रक्षा उद्योग के बदलते परिदृश्य पर एक प्रस्तुति दी. उन्होंने उल्लेख किया कि रक्षा उत्पादन में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और भारत में 130 बिलियन डॉलर का बाजार है जो उनकी प्रतीक्षा कर रहा है.

राफेल की निर्माता डसॉ एविएशन के सीईओ एरिक ट्रैपियर भी इस बैठक में उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया को लेकर क्या हो रहा, यह जानने के लिए यह बैठक अहम थी. हम खुश हैं. हम देखते हैं कि सब कुछ अच्छी तरह से प्रगति कर रहा है. बैठक के बाद कंपनी के सीईओ ने टैक्स छूट के विचार की पहल का स्वागत किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay