एडवांस्ड सर्च

शी जिनपिंग बोले- कोरोना वायरस चीन के लिए सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि कोरोना वायरस के 648 नए मामलों की रिपोर्ट मिली है, जबकि शनिवार को 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्र और शिनजियांग प्रोडक्शन और कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन में वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 97 पहुंच गई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बीजिंग, 23 February 2020
शी जिनपिंग बोले- कोरोना वायरस चीन के लिए सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी शी जिनपिंग, राष्ट्रपति, चीन

  • चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2442 पहुंची
  • चीन में 76 हजार 936 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए

चीन में कोरोना वायरस से दो हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. हालात बेकाबू होते देख चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को इसे अब तक का सबसे बड़ा स्वास्थ्य आपातकाल बता दिया है. तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के फैलने और इससे होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

रविवार तक चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले वालों की संख्या बढ़कर 2 हजार 442 तक पहुंच गई है, जबकि 76 हजार 936 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं.

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 648 नए मामलों की रिपोर्ट मिली है, जबकि शनिवार को 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्र और शिनजियांग प्रोडक्शन और कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन में वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 97 हो गई.

इसके अलावा चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 96 पहुंच गई है, जबकि एक मामला गुआंगडोंग का है. वहीं चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शनिवार को कोरोना वायरस की चपेट में आने के 882 मामले संदिग्ध भी सामने आए हैं.

इस वायरस से पीड़ित करीब 22 हजार 888 लोगों को शनिवार को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. रविवार को घोषित आंकड़ों में 264 नए मामलों की वृद्धि हुई है, जबकि शनिवार के आंकड़ों में मौत की संख्या में 10 का इजाफा हुआ है.

और पढ़ें- दक्षिण कोरिया में कोरोना का कहर, चार दिन में 8 गुना बढ़े मरीज

साउथ चाईना मॉर्निग पोस्ट में प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक रविवार की सुबह तक चीन के बाहर पुष्टि की गई मामलों की संख्या जापान (751), दक्षिण कोरिया (556), सिंगापुर (89), हांगकांग (70), इटली (51), थाईलैंड (35), अमेरिका ( 35), ईरान (28), ताइवान (26), ऑस्ट्रेलिया (23), मलेशिया (22), जर्मनी (16), वियतनाम (16), फ्रांस (12), यूएई (11), मकाऊ (10), ब्रिटेन (नौ), कनाडा (नौ), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), रूस (दो), स्पेन (दो), इजरायल (एक), मिस्र (एक), लेबनान (एक), कंबोडिया (एक) , फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम (एक) है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay