एडवांस्ड सर्च

अफगानिस्‍तान: काबुल में विस्फोट, 10 मरे

अफगानिस्तान के काबुल में बुधवार भीषण विस्फोट के साथ गोलीबारी की आवाजें सुनी गई. आरंभिक रिपोर्ट के अनुसार यह विस्फोट पुलिस मुख्यालय सहित बेहद कड़ी सुरक्षा वाले इलाके में सुना गया था.

Advertisement
aajtak.in
आजतक वेब ब्यूरो/भाषाकाबुल, 16 January 2013
अफगानिस्‍तान: काबुल में विस्फोट, 10 मरे काबुल विस्‍फोट

अफगानिस्तान के काबुल में बुधवार भीषण विस्फोट के साथ गोलीबारी की आवाजें सुनी गई. आरंभिक रिपोर्ट के अनुसार यह विस्फोट पुलिस मुख्यालय सहित बेहद कड़ी सुरक्षा वाले इलाके में सुना गया. इस विस्‍फोट में 10 लोगों के मारे जाने की भी खबर है.

विस्फोट की यह आवाज वजीर अकबर खान जिले में स्थित एएफपी के कार्यालय में सुनी गई जबकि गोलीबारी की आवाज फ्रांसीसी दूतावास के पास सुनी गई थी.

पहली रिपोर्ट में विस्फोट के स्थान में पुलिस मुख्यालय, राष्ट्रीय खुफिया मुख्यालय और आंतरिक मंत्रालय के समीप के क्षेत्र को बताया गया है. एक राजनयिक सूत्र ने बताया, ‘दोपहर के करीब हमने तेज धमाके की आवाज सुनी और फिर हमने ग्रीन जोन के पास गोलियां चलने की भी आवाज सुनी.’

नाटो के इंटरनेशनल सिक्योरिटी असिस्टेंस फोर्स के एक प्रवक्ता ने विस्फोट और गोलीबारी होने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी भी आईएसएएफ की संलिप्तता नहीं थी और इस वक्त वे विस्फोट के कारणों अथवा घायलों के बारे में अनभिज्ञ हैं.

काबुल लगातार तालिबानी लड़ाकों के निशाने पर रहा है जो हामिद करजई सरकार और नाटो समर्थकों के खिलाफ युद्ध छेड़ता रहता है. 17 दिसंबर को हुए ताजा हमले में एक तालीबानी कार बम ने काबुल में अमेरिकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी और कम से कम 15 लोग घायल हुए थे.

18 सितंबर को एक आत्मघाती कार बम से 12 लोगों की जानें गई थीं जिसमें आठ दक्षिण अफ्रीकी नागरिक भी शामिल थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay