एडवांस्ड सर्च

PM जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को किया भंग, चुनाव अभियान शुरू

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को भंग कर दिया है. प्रधानमंत्री के इस कदम के बाद अब कनाडा में चुनाव अभियान की शुरु हो जाएंगें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 September 2019
PM जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को किया भंग, चुनाव अभियान शुरू कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (फाइल फोटो- फेसबुक)

  • PM जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को किया भंग
  • चुनावी कैंपेन की हुई औपचारिक शुरुआत

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को भंग कर दिया है. इसके साथ ही अब कनाडा में जस्टिन ट्रूडो ने चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर दी है. कनाडा में इस बार के चुनावों के केंद्र देश की ताकत, अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे छाए रहेंगे. इस फैसले से पहले प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा के गवर्नर जनलर से मुलाकात की और इस संबंध में उन्हें सूचना दी.

चुनावी कैंपेन की औपचारिक घोषणा के बाद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि कनाडा के लोग एक बार फिर देश के लिए वोट करेंगे. ऐसे देश के लिए, जैसे देश में वे रहना चाहते हैं.

गवर्नर जनलर जूली पेलेट के आवास रिड्यू हॉल के बाहर जस्टिन ट्रूडो ने मीडियो को संबोधित करते हुए कहा कि हमने पिछले चार वर्षों में हमने एक साथ बहुत काम किया है. लेकिन सच ये है कि यह अभी शुरुआत है. अब कनाडा को बनाने के लिए लोगों के पास एक अवसर है. क्या हम अतीत की विफल नीतियों पर वापस जाएंगे, या क्या हम आगे बढ़ना जारी रखेंगे.

2015 में कनाडा में आम चुनाव हुए तब जस्टिन ट्रूडो एक नए नेता थे और उनके पास राजनीतिक अनुभव नहीं था. अब वे परिपक्व हो गए हैं साथ ही उन्हें चुनावों में कड़ी टक्कर मिलने वाली है. उनके विपक्ष में कंजर्वेटिव पार्टी के नेता एंड्रयू स्कीर हैं.

एंड्रयू स्कीर इससे पहले कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में सबसे युवा स्पीकर रह चुके हैं. स्कीर कंजर्वेटिव पार्टी की कमान संभाल चुके हैं. इसके अलावा फेडरल राजनीति में एक चेहरा जगमीत सिंह का भी है, जिनकी उम्र महज 40 साल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay