एडवांस्ड सर्च

लद्दाख से BJP सांसद छवांग ने पार्टी और लोकसभा से दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और लद्दाख के सांसद थुपस्तान छवांग ने पार्टी और लोकसभा दोनों से इस्तीफा दे दिया है. प्रदेश बीजेपी प्रमुख रविंत्र रैना भी उनके इस्तीफे की पुष्टि की है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: सना जैदी]नई दिल्ली, 15 November 2018
लद्दाख से BJP सांसद छवांग ने पार्टी और लोकसभा से दिया इस्तीफा थुपस्तान छवांग (फोटो-यूट्यूब)

लोकसभा में लद्दाख क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले थुपस्तान छवांग ने सदन और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने गुरुवार को यह जानकारी दी. रैना ने बताया कि आध्यात्मिक जीवन गुजारने के लिए और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से छवांग (71) ने इस्तीफा दिया है.

रैना ने कहा कि छवांग ने निजी वजह से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि लद्दाख के सांसद ने बुधवार को अपने पत्र में कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों के चलते पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने सांसद के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया है. छवांग दो बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं.

रैना ने कहा कि सांसद पिछले एक साल से जोर दे रहे थे कि वह राजनीति छोड़ना चाहते हैं और आध्यात्मिक जीवन गुजारना चाहते हैं. पार्टी के राज्य प्रमुख ने कहा कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी थीं. थुप्सतान छवांग 1972 में पहली बार रियासत की सियासत में सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री सईद मीर कासिम के लद्दाख दौरे पर विरोध-प्रदर्शनों का आयोजन किया था.

उन्होंने लद्दाख में लोगों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने और लद्दाख प्रांत को केंद्र शासित राज्य का दर्जा दिलाने के आंदोलन भी किए हैं.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay