एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान के पेशावर में पोलियो टीम पर हमला, एक महिला मरी, दूसरी घायल

पाकिस्तान के पेशावर इलाके के एक गांव में पोलियो ड्रॉप पिलाने गई टीम पर कुछ बंदूकधारियों ने हमला कर दिया. टीम में शामिल एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी बुरी तरह घायल हो गई.

Advertisement
aajtak.in
आज तक वेब ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 28 May 2013
पाकिस्तान के पेशावर में पोलियो टीम पर हमला, एक महिला मरी, दूसरी घायल पोलिया ड्राप पिलाती पोलियोकर्मी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पेशावर इलाके के एक गांव में पोलियो ड्रॉप पिलाने गई टीम पर कुछ बंदूकधारियों ने मंगलवार को हमला कर दिया. टीम में शामिल एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी बुरी तरह घायल हो गई. इस सिलसिले में पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है. इस घटना के बाद डब्ल्यूएचओ ने एंटी पोलियो एक्टिविटी रोकने का फैसला किया है.

घटना के बाद से स्वास्थकर्मी शहर के बाहरी इलाकों में जाने से घबरा रहे हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक हमले के बाद शहर के किसी भी हिस्से में एक भी पोलियो टीम नहीं देखी गई.

हमला अभियान शुरू होने के पहले दिन ही हुआ. बताया जा रहा है कि पोलियो टीम के साथ सिक्युरिटी गार्ड नहीं थे. हालांकि अब स्थानीय प्रशासन ये भरोसा दिलाने में जुटा है कि आगे से हर टीम के साथ गार्ड तैनात किए जाएंगे. लेकिन इस फैसले का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि गार्ड तैनात होने पर यहां रहने वाले लोग भी हमले की चपेट में आ जाएंगे क्योंकि चरमपंथियों के लिए टीम की पहचान करना आसान रहेगा और हमले भी बहुतायत में होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay