एडवांस्ड सर्च

Advertisement

सिंगर जसबीर की पहली कमाई सुनकर चौंक जाएंगे आप...

फिल्म 'पटियाला हाउस' में 'लौंग दा लश्कारा...' गाने वाले जसबीर जस्सी आज बहुत फेमस हैं और एक गाने के लिए काफी फीस भी लेते हैं. लेकिन उनकी पहली कमाई के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे...
सिंगर जसबीर की पहली कमाई सुनकर चौंक जाएंगे आप... सिंगर और एक्टर जसबीर जस्सी
aajtak.in [Edited by: दीपल सिंह]नई दिल्ली, 26 July 2016

पंजाबी फिल्मों के मशहूर गायक और एक्टर जसबीर जस्सी ने शेयर की अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. यह तो हम सभी जानते हैं कि किसी भी मंजिल या मुकाम को हासिल करने के लिए कई रास्ते तय करने होते हैं. इसी के साथ इंसान के अंदर धैर्य होना बहुत जरूरी होता है.

जसबीर की पहली कमाई:
इसी तरह जसबीर जस्सी की भी कहानी है. यह बात शायद ही किसी को पता हो कि उनकी पहली कमाई 125 रुपये की थी जो उन्हें जालंधर के रेडियो में तीन गीत गाकर मिली थी. इन पैसों की उम्मीद तो जस्सी को नहीं थी पर जब पैसे मिले तो उन्हें लगा कि ऐसे ही पैसे कमाता रहूंगा तो मुझे पुलिस में भर्ती नहीं होना पड़ेगा. वैसे डाक से आया यह 125 रुपये का चेक जस्सी ने अभी भी फ्रेम करा कर रखा है.

वहीं दूसरे चेक को जस्सी जल्द से जल्द कैश करवाना चाहते थे. कैश करवाने के बाद उन्हें समझ ही नहीं आया कि वह इन पैसों का क्या करें? उसके बाद जस्सी दिल्ली आ गए. दिल्ली में उन्होंने बड़े-बड़े मुशायरे और गायकों को सुना. उन गायकों से प्रेरणा लेकर जस्सी भी कुछ करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने लोक गीतों की किताब और जसवंत सिंह कंवल के नोवल पढ़ना शुरू किए. इससे उनके म्यूजिकल करियर को बहुत फायदा पहुंचा था.

अपनी दूसरी कमाई के बचे कुछ पैसों से जस्सी ने नुसरत फतह अली खान, गुलाम अली के कैसेट 12 रुपए में खरीदे थे. जस्सी को गाने का इतना शौक था कि बस में सफर करते हुए भी वह नुसरत साहब के गाने लगाकर सुना करते थे.

इस वीडियो में जसबीर अपनी पहली कमाई की यादें शेयर कर रहे हैं-

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay