एडवांस्ड सर्च

Advertisement

क्लास से ज्यादा कैंटीन में समय बिताते थे शफकत

म्यूजिक इंडस्ट्री की जानी-मानी शख्सियत शफकत अमानत अली के बारे में जानें कुछ दिलचस्प बातें...
क्लास से ज्यादा कैंटीन में समय बिताते थे शफकत शफकत अमानत अली
aajtak.inनई दिल्ली, 26 July 2016

पाकिस्तानी क्लासिकल सिंगर शफकत अमानत अली ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 'कभी अलविदा ना कहना' के 'मितवा...' गाने से की थी. जिसके बाद वह आवाज सभी के दिलों की गहराई में जा बसी. उन्होंने बॉलीवुड में ढेरों हिट गाने दिए हैं और इनका नाम संगीत की दुनिया के दिग्गजों में लिया जाता है.

क्या आपको पता है कि अपनी सुरमई आवाज के जादू से लोगों के दिलों पर राज करने वाले शफकत स्कूल के दिनों में कैसे थे ? वह आज गायकी में तो टॉप के सिंगर्स में शामिल हैं लेकिन शफकत पढ़ाई में बेहद कमजोर थे. यही नहीं, उनमें कॉन्फिडेंस की भी इतनी कमी थी कि वह स्कूल में कोरस में गाया करते थे. बाद में एक टीचर की वजह से स्कूल का माहौल बदला और शफकत अमानत अली इंटर स्कूल कॉम्प‍िटीशन में हिस्सा लेने लगे.

शफकत जब क्लास में नहीं होते थे तो सभी जानते थे कि वह कैंटीन में ही मिलेंगे. स्कूल में उनको वही जगह सबसे ज्यादा पसंद थी और वहां बैठकर वह दूसरों की खूब बुराइयां किया करते थे. अमानत अली बताते हैं कि लड़कियां उन्हें हाई स्टैंडर्ड का नहीं मानती थीं और जिन्हें म्यूजिक पसंद था, बस वही उनकी दोस्त थीं. हालांकि शफकत कुछ दोस्तों के बेहद करीब थे और उनके साथ अक्सर स्कूल कैंटीन में बैठकर मूवी का प्लान बनाते थे.

उनके स्कूल के दिनों के किस्से जानें उन्हीं से -


Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay