एडवांस्ड सर्च

तेजस एक्सप्रेस मार्च से होगी शुरू, संजीव कपूर तय करेंगे मेन्यू

तेजस ट्रेन भारतीय रेलवे के लिए खास है लिहाजा रेल मंत्री का कहना है कि इसका मेन्यू भी खास होना चाहिए. शेफ संजय कपूर इसमें हमारा साथ देंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: श्वेता यादव]नई दिल्ली, 03 January 2017
तेजस एक्सप्रेस मार्च से होगी शुरू, संजीव कपूर तय करेंगे मेन्यू शेफ संजीव कपूर

भारतीय रेलवे को एक नई पहचान देने के लिए शुरू की जा रही तेजस एक्सप्रेस मार्च महीने में लाॅन्च की जाएगी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु के मुताबिक तेजस ट्रेन के कोच अगले 2 महीनों में बनकर तैयार हो जाएंगे.

तेजस ट्रेन को भारतीय रेलवे की नई पहचान का सिंबल बनाने के लिए इसके डिब्बों को अलग तरीके से डिजाइन किया जा रहा है. साथ ही इसमें 22 तरह की नई सुविधाएं जोड़ी जा रही हैं.

...बर्फबारी की ऐसी ही तस्वीरें खींचती हैं पर्यटकों को

रेल मंत्री सुरेश प्रभु की पहल पर तेजस ट्रेन में परोसे जाने वाला खाना कुछ खास होगा. रेल मंत्री का कहना है की तेजस ट्रेन का सफर महज 4 से 6 घंटे का होगा और भारतीय रेलवे को यह ट्रेन एक नई पहचान देगा, लिहाजा इसका खाना लजीज होना चाहिए.

अपनी इस कवायद में रेलमंत्री ने जाने-माने शेफ संजीव कपूर को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है कि वह तय करें ट्रेन में किस तरह का खाना परोसा जाए. इसके लिए संजीव कपूर अपनी तैयारी कर रहे हैं और वह जल्द ही तेजस ट्रेन के मेन्यू को तय करके रेल मंत्री सुरेश प्रभु की सहमति लेंगे.

ये हैं दुनिया के 10 बेहतरीन Floating Restaurant

तेजस ट्रेन देश भर में 3 रेलवे रूट पर चलेगी. इसमें वाई-फाई, सीसीटीवी, एलईडी स्क्रीन, ऑन डिमांड एंटरटेनमेंट, काफी-चाय ऑटोमेटिक मशीन जैसी 22 नई सुविधाएं होंगी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay