एडवांस्ड सर्च

यात्रियों का गुस्सा कम करने के लिए भारतीय रेलवे देगा वीडियो संदेश

भारतीय रेलों की स्टेशनों पर समय से देरी पर पहुंचने के कारण भारतीय रेलवे लंबे समय से आलोचना झेलती आ रही है. रेलवे के सूत्रों के अनुसार देर से चलने वाली ट्रेनों के चलते रेलवे के प्रति यात्रियों का गुस्सा बढ़ा है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मधुर यादव]नई दिल्ली, 25 January 2019
यात्रियों का गुस्सा कम करने के लिए भारतीय रेलवे देगा वीडियो संदेश भारतीय रेलवे

भारतीय रेल के स्टेशनों पर देरी से पहुंचने के कारण भारतीय रेलवे लंबे समय से आलोचना झेलती आ रही है. रेलवे के सूत्रों के अनुसार देर से चलने वाली ट्रेनों के चलते रेलवे के प्रति यात्रियों का गुस्सा बढ़ा है. भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की देरी को लेकर यात्रियों को समझाने का तरीका खोज निकाला है.

क्या है समाधान

स्टेशनों पर अपनी-अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों को वीडियो संदेश के माध्यम से भारतीय रेलवे देरी का कारण समझाएगा. रेलवे को उम्मीद है कि देर से चलने वाली ट्रेनों के चलते यात्रियों का गुस्सा रेलवे के प्रति जो बढ़ा है, इन वीडियो संदेशों को देखने के बाद रेलवे उस गुस्से को कम करने में सफल होगा.

वेटिंग ई-टिकट वाले यात्री भी कर सकेंगे ट्रेन में सफर? SC का रेलवे को आदेश

क्या दिखेगा वीडियो में

वीडियो एक मिनट लंबा होगा जिसमें संदेश होगा कि ''कृपया धैर्य रखें, आपका धैर्य आपके भविष्य को बेहतर कर देगा''. भारतीय रेलवे द्वारा किए गए रेलवे ट्रैक के रखरखाव के कार्य के बारे में भी बात करेगा.

पसीने से लथपथ विभिन्न स्टेशनों पर रखरखाव और मरम्मत करने वाले कारीगरों की छवियों के साथ-साथ रेलवे स्टेशनों पर अपनी ट्रेनों की प्रतीक्षा करते लोगों की छवियां भी होंगी. वीडियो के नेरेशन में ट्रेन देरी के लिए रेलवे द्वारा माफ़ी मांगे जाने के साथ-साथ भविष्य में बेहतर यात्रा का अनुभव प्रदान करने का वादा भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- अब IRCTC बताएगी वेटिंग लिस्ट का टिकट कन्फर्म होने की कितनी है संभावना

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay