एडवांस्ड सर्च

इस्‍लामाबाद में मानव बम ने किया धमाका, 60 की मौत

पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद में शनिवार शाम को होटल मे‍रियट के बाहर एक धमाके में 10 विदेशियों सहित 60 लोगों की मौत हो और 100 से ज्‍यादा घायल हो गए. होटल पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति भवन के नजदीक है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.inइस्‍लामाबाद, 20 September 2008
इस्‍लामाबाद में मानव बम ने किया धमाका, 60 की मौत पाकिस्‍तान विस्‍फोट

पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद में शनिवार शाम को होटल मे‍रियट के बाहर एक धमाके में 10 विदेशियों सहित 60 लोगों की मौत हो और 100 से ज्‍यादा घायल हो गए. यह होटल पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति भवन के नजदीक है.

राजधानी इस्‍लामाबाद के उच्‍च सुरक्षा वाले इलाके में एक आत्‍मघाती हमलावर ने विस्‍फोटक से भरी एक गाड़ी को होटल के मेन गेट से टकरा दी, जिसके बाद विस्‍फोट हो गया. इस घटना के बाद मेरियट होटल के अंदर भी आग लग गई. इस विस्‍फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हो गए.

विस्‍फोट के बाद होटल के अंदर की गैस पाइपलाइन फट गई, जिससे पूरे होटल में आग फैल गई.इस धमाके से होटल की इमारत जर्जर हो गई है और इसके ढहने का अंदेशा है.

प्रधानमंत्री के सलाहकार रहमान मलिक ने कहा कि पूरे होटल से आग की लपट उठ रही है और वहां से लोगों को निकाला जा रहा है.

मौके पर मौजूद एक चश्‍मदीद ने कहा कि मरने वालों की संख्‍या 60 से ज्‍यादा हो सकती है और 120 से उपर लोग घायल हुए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में कोरिया के तीन, सऊदी अरब के दो और एक अमेरिकी नागरिक के अलावा कुछ अन्‍य विदेशी भी हैं.

सूत्रों के अनुसार होटल के पास ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने अपने सचिवालय में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें राष्ट्रपति जरदारी तथा सेना प्रमुख अशफाक परवेज कियानी भी आने वाले थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay