एडवांस्ड सर्च

एशिया कप से फिर नंबर 1 बल्‍लेबाज बनेंगे कोहली?

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में अगर अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखते हैं तो वे फिर से वनडे क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं. कोहली आईसीसी के खिलाड़ि‍यों की वनडे रैकिंग तालिका में अभी 870 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

Advertisement
aajtak.in
भाषा[Edited By: दिगपाल सिंह]दुबई, 24 February 2014
एशिया कप से फिर नंबर 1 बल्‍लेबाज बनेंगे कोहली? विराट कोहली

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में अगर अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखते हैं तो वह फिर से वनडे क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं. कोहली आईसीसी के खिलाड़ि‍यों की वनडे रैकिंग तालिका में अभी 870 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. वह शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान एबी डिविलियर्स से केवल दो अंक पीछे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की नामौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे कोहली के पास फिर से नंबर एक बनने का सुनहरा मौका इसलिए भी है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को फिलहाल कोई वनडे सीरीज नहीं खेलनी है. कोहली इस साल के शुरू तक नंबर एक बल्लेबाज थे. एशिया कप में भाग लेने वाले बल्लेबाजों में तीन बल्लेबाज शीर्ष दस में शामिल हैं.

कोहली के बाद कुमार संगकारा (पांचवें) और मिसबाह उल हक (आठवें) नंबर पर हैं. भारत के शिखर धवन (11वें) के पास भी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करके शीर्ष दस में शामिल होने का मौका रहेगा. गेंदबाजों में भारत के रविंद्र जडेजा (नौवें) शीर्ष दस में अपना स्थान बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल अभी आईसीसी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में नंबर पर काबिज हैं. उनके अलावा केवल जडेजा ही शीर्ष दस में शामिल गेंदबाज हैं जो एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay