एडवांस्ड सर्च

T20 लीग-6: मिलर के दम से जीता पंजाब

किस्मत की धनी पंजाब की टीम ने डेविड मिलर (नाबाद 101) की करिश्माई पारी की बदौलत सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए टी20 लीग के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया.

Advertisement
आईएएनएसमोहाली, 07 May 2013
T20 लीग-6: मिलर के दम से जीता पंजाब

किस्मत की धनी पंजाब की टीम ने डेविड मिलर (नाबाद 101) की करिश्माई पारी की बदौलत सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए टी20 लीग के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया.

पंजाब की यह 11 मैचों में पांचवीं जीत है जबकि बैंगलोर को 12 मैचों में पांचवीं हार मिली है. मिलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बैंगलोर द्वारा दिए गए 191 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 10 ओवर की समाप्ति तक 68 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे. एक लिहाज से उसकी हार नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद मिलर और आर. सतीश (नाबाद 27) ने चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए अपनी टीम को हैरान कर देने वाली जीत दिलाई.

मिलर ने 38 गेंदों पर 101 रन बनाए. उन्होंने छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई. यह क्रिस गेल (30 गेंद) और यूसुफ पठान (37 गेंद) के बाद आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक है. सतीश ने 18 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया.

सतीश और मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 49 गेंदों पर 130 रन जोड़े और अपनी टीम को 18 ओवरों में जीत दिला दी. मिलर ने आठ चौके और सात छक्के लगाए. मिलर को 41 रन के कुल योग पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने जीवनदान दिया था.

बहरहाल, इस जीत के साथ पंजाब की टीम 10 अंकों के साथ तालिका में छठे क्रम पर पहुंच गई हैं लेकिन हार के बावजूद बैंगलोर के दूसरे क्रम को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

पंजाब की शुरुआत खराब रही. शॉन मार्श (6) महज 13 रनों के कुल योग पर रवि रामपाल की गेंद पर अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए. मंदीप सिंह (16) लय में दिख रहे थे लेकिन 25 रनों पर विनय कुमार ने उन्हें भी चलता कर दिया.

मंदीप ने 12 गेंदों पर तीन चौके लगाए. गुरकीरत (20) का विकेट 51 के कुल योग पर गिरा. गुरकीरत ने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए. उनका विकेट मुरली कार्तिक ने लिया. गुरकीरत ने कप्तान डेविड हसी के साथ 26 रन जोड़े.

कार्तिक ने 64 रन के कुल योग पर कप्तान हसी (13) को आउट करके किंग्स इलेवन को चौथा झटका दिया. हसी ने 14 गेंदों पर एक चौका लगाया. यह विकेट 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा.

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 190 रन बनाए. इसमें क्रिस गेल के 61, चेतेश्वर पुजारा के 51 और डिविलियर्स के नाबाद 38 रन शामिल हैं.

सलामी बल्लेबाज गेल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. गेल और पुजारा ने पहले विकेट के लिए 68 गेंदों पर 102 रनों की साझेदारी की. गेल ने 27 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

मनप्रीत गोनी की गेंद पर गेल के आउट होने के बाद पुजारा ने 45 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया पुजारा और कप्तान विराट कोहली (14) के बीच दूसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 31 रनों की साझेदारी हुई. पुजारा ने अपनी 48 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए. पुजारा को गोनी ने बोल्ड किया.

कोहली का विकेट 144 रनों के कुल योग पर गिरा. वह परविंदर अवाना की गेंद पर शॉन मार्श के हाथों लपके गए. कोहली ने 14 गेंदों पर एक चौका लगाया. कोहली और डिविलियर्स के बीच 11 रनों की साझेदारी हुई.

इसके बाद डिविलियर्स और मोएसिस हेनरिक्स (नाबाद 16) ने अंतिम 19 गेंदों पर 46 रन जोड़े. इसमें माइकल नेसेर द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में जुटाए गए 21 रन भी शामिल हैं.

डिविलियर्स ने 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगे. हेनरिक्स ने सात गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. नेसेर ने चार ओवर में 62 रन खर्च किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay