एडवांस्ड सर्च

रोहित की पारी की बदौलत मुंबई की पंजाब पर जीत

रोहित शर्मा ने बल्लेबाज और कप्तान के रूप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मुम्बई को पंजाब पर जीत दिला दी. सोमवार को रोहित शर्मा ने तूफानी अर्धशतक जमाया.

Advertisement
आज तक वेब ब्यूरो/भाषामुंबई, 30 April 2013
रोहित की पारी की बदौलत मुंबई की पंजाब पर जीत

रोहित शर्मा ने बल्लेबाज और कप्तान के रूप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मुम्बई को पंजाब पर जीत दिला दी. सोमवार को रोहित शर्मा ने तूफानी अर्धशतक जमाया. वहीं, हरभजन सिंह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया. मुंबई ने आखिर में रोमांचक मोड़ पर पहुंचे मैच में पंजाब को चार रन से हराकर टी20 लीग-6 में लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

रोहित की अगुवाई में लगातार तीसरा मैच खेल रही मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करके धीमी शुरुआत से उबरकर तीन विकेट पर 174 रन बनाये. रोहित ने 39 गेंद पर छह चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन बनाये. उन्होंने कीरेन पोलार्ड (21 गेंद पर 20 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये 88 रन की अटूट साझेदारी की.

सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने 32 गेंद पर 33 और दिनेश कार्तिक ने 19 गेंद पर 25 रन का योगदान दिया. पंजाब ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. कप्तान डेविड हसी ने 18 गेंदों पर 34 रन बनाये. डेविड मिलर ने 34 गेंद पर पांच छक्कों की मदद से 56 रन बनाये, लेकिन आखिर में हसी का आखिरी महंगा ओवर अंतर पैदा कर गया.

प्रवीण कुमार (15 गेंद पर 24 रन) ने मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन पंजाब की टीम आखिर में 170 रन पर आउट हो गई. हरभजन ने 14 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि प्रज्ञान ओझा, मिशेल जॉनसन और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट लिये.

रोहित ने मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में हसी की धुनाई करके तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 27 रन बटोरे थे. यह इस टी20 लीग का सबसे महंगा आखिरी ओवर बना.

मुंबई की यह नौवें मैच में छठी जीत है और उसके अब 12 अंक हो गये हैं जबकि पंजाब को इतने ही मैचों में पांचवीं हार झेलनी पड़ी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay