एडवांस्ड सर्च

T20 लीग 6: मुम्बई ने चेन्नई को 60 रनों से हराया

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में T20 लीग के छठे संस्करण के 49वें मुकाबले में मुम्बई ने चेन्नई को 60 रनों से पराजित कर दिया.

Advertisement
आज तक वेब ब्यूरो/आईएएनएसमुंबई, 06 May 2013
T20 लीग 6: मुम्बई ने चेन्नई को 60 रनों से हराया

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में T20 लीग के छठे संस्करण के 49वें मुकाबले में मुम्बई ने चेन्नई को 60 रनों से पराजित कर दिया. रविवार को हुए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन बनाए. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई 15.2 ओवर में 79 रन ही बना सकी.

चेन्नई की ओर से माइकल हसी ने सर्वाधिक 22 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने 20 और महेंद्र सिंह धौनी ने 10 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

चेन्नई की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई और नौ रन के कुल योग पर उसने तीन विकेट गंवा दिए. तीसरा ओवर फेंकने आए मिशेल जॉनसन ने चेन्नई की कमर तोड़ दी. जॉनसन की पहली गेंद पर मुरली विजय बोल्ड हो गए. उन्होंने दो रन बनाए. दूसरी गेंद पर सुरेश रैना बिना खाता खोले पोलार्ड को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए. पांचवीं गेंद पर सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ पगबाधा करार दिए गए. वह खाता भी नहीं खोल सके.

चेन्नई का चौथा विकेट ड्वेन ब्रावो के रूप में चौथे ओवर में गिरा. ब्रावो नौ रन के निजी योग पर पवन सुयाल की गेंद पर रायडू को कैच थमा बैठे. रविचंद्रन अश्विन सातवें ओवर में दो रन के निजी योग पर हरभजन सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए. माइकल हसी 22 रन के निजी योग पर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर स्मिथ के हाथों लपके गए.

इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी 10, क्रिस मोरिस एक और रवींद्र जडेजा 20 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मुम्बई की ओर से मिशेल जॉनसन और प्रज्ञान ओझा ने तीन-तीन विकेट झटके. लसिथ मलिंगा को दो विकेट मिले. पवन सुयाल और हरभजन सिंह की झोली में एक-एक सफलता आई.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. मुम्बई ओर से रोहित शर्मा ने एक छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 39 रन बनाए. हरभजन सिंह ने नाबाद 25 रनों का योगदान दिया. हरभजन ने दो चौके और दो छक्के लगाए.

मुम्बई का पहला विकेट सातवें ओवर में सचिन तेंदुलकर के रूप में गिरा. तेंदुलकर ने 15 रन बनाए. वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. आठवें ओवर में ड्वेन स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हुए. ब्रावो ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका. केरन पोलार्ड जडेजा की गेंद पर रैना के हाथों एक रन के निजी योग पर कैच आउट हो गए. दिनश कार्तिक भी जडेजा का शिकार बने और रैना के हाथों लपके गए. कार्तिक ने 23 रन बनाए. अंबाती रायडू ने 10 रनों का योगदान दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay