एडवांस्ड सर्च

IPL से निकल कर काउंटी क्रिकेट खेलें भारतीय क्रिकेटरः वॉन

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के लिये भले ही आईपीएल को दोषी नहीं मानते हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि भारत के युवा क्रिकेटरों को आईपीएल के दायरे से बाहर निकलकर काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिये.

Advertisement
aajtak.in
भाषा [Edited By: अभिजीत श्रीवास्तव]लंदन, 19 August 2014
IPL से निकल कर काउंटी क्रिकेट खेलें भारतीय क्रिकेटरः वॉन माइकल वॉन

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के लिये भले ही आईपीएल को दोषी नहीं मानते हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि भारत के युवा क्रिकेटरों को आईपीएल के दायरे से बाहर निकलकर काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिये.

वॉन ने ‘डेली टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड को कुछ कठिन फैसले लेने होंगे. मेरी सलाह खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने की है.’ उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों को बतौर क्रिकेटर अपने समूचे विकास के लिये इंग्लैंड के हालात में खेलना सीखना होगा.

उन्होंने कहा, ‘युवा भारतीय खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग की कशिश और कमाई के दायरे से बाहर निकलकर बाहर की बड़ी दुनिया से वाबस्ता होना होगा. उन्हें इंग्लैंड में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का शउर सीखना होगा.’

वान ने कहा, ‘पिछले 30 साल में सभी महान खिलाड़ियों ने काउंटी क्रिकेट खेली है. यहां आकर खेलने से उनका विकास ही होगा.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay