एडवांस्ड सर्च

Nz vs Ind: कोहली का शतक, वेलिंगटन टेस्ट ड्रॉ, दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत सकी टीम इंडिया

वेलिंगटन टेस्ट में भारत पर मंडरा रहे हार के खतरे के सामने विराट कोहली ढाल बनकर सामने आए और मैच ड्रॉ करा ले गए. दोनों कप्तानों की सहमति से मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. कोहली 105 और रोहित शर्मा 31 रन बनाकर नाबाद रहे.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
आज तक वेब ब्यूरो [Edited By: कुलदीप मिश्र]वेलिंगटन, 20 February 2014
Nz vs Ind: कोहली का शतक, वेलिंगटन टेस्ट ड्रॉ, दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत सकी टीम इंडिया टीम इंडिया की हालत पतली

वेलिंगटन टेस्ट में भारत पर मंडरा रहे हार के खतरे के सामने विराट कोहली ढाल बनकर सामने आए और मैच ड्रॉ करा ले गए. दोनों कप्तानों की सहमति से मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. कोहली 105 और रोहित शर्मा 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इसी के साथ टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीत ली है.

नैचुरल अंदाज में खेलते हुए भरोसेमंद कोहली ने अपना छठा शतक बनाया. इससे पहले 435 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरी भारतीय टीम को तीन झटके जल्दी-जल्दी लग गए. पारी की शुरुआत करने उतरे मुरली विजय और शिखर धवन सस्ते में आउट हो गए. चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने दो विकेट लिए.

इससे पहले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में कीवी कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के शानदार तिहरे शतक (302) ने वेलिंगटन टेस्ट की बाजी पलटकर रख दी थी. मैकुलम के साथ-साथ वाटलिंग और नीशम ने भी शतक जड़ दिए, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 435 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य रखा.

मैकुलम तिहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने. जेम्स नीशम 137 रन बनाकर नॉट आउट रहे. न्यूजीलैंड ने 680 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की.

इसी के साथ भारत ने वनडे के साथ टेस्ट सीरीज भी गंवा दी है. शर्मनाक बात यह है कि पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर मौजूदा विश्व चैंपियन टीम इंडिया एक मैच भी नहीं जीत सकी. भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज भी 4-0 से  गंवा दी थी. भारत को अगला विश्वकप न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर ही खेलना है. लिहाजा यह प्रदर्शन निश्चित रूप से टीम की चिंताएं बढ़ाने वाला है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay