एडवांस्ड सर्च

वेलिंगटन टेस्ट: मैकुलम की मैराथन पारी ने पलटी बाजी, टीम इंडिया पर हार का खतरा

वेलिंगटन में भारत के खिलाफ दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को करारा जवाब दिया. कप्तान मैकुलम के शानदार दोहरे शतक की बदौलत सोमवार को मैच खत्म होने तक मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 570 रन बना लिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
आज तक वेब ब्यूरो [Edited By: कुलदीप मिश्र]नई दिल्ली, 18 February 2014
वेलिंगटन टेस्ट: मैकुलम की मैराथन पारी ने पलटी बाजी, टीम इंडिया पर हार का खतरा मैकुलम-वाटलिंग

वेलिंगटन में भारत के खिलाफ दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को करारा जवाब दिया. कप्तान मैकुलम के शानदार दोहरे शतक की बदौलत सोमवार को मैच खत्म होने तक मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 570 रन बना लिए हैं. मैकुलम 281 और नीशम 67 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. न्यूजीलैंड ने भारत पर कुल 325 रनों की बढ़त बना ली है और मैच भारत की मुट्ठी से फिसलता नजर आ रहा है.

अब भारत के लिए मैच जीतना दूर की कौड़ी नजर आ रहा है. बल्कि अगर भारतीय बल्लेबाज कीवी पेस अटैक के सामने टिककर नहीं खेल पाए, तो भारत पर हार का खतरा भी मंडरा सकता है.

मैकुलम की करामाती पारी
मैकुलम और बीजे वाटलिंग की मैराथन साझेदारी की बदौलत कीवी टीम ने मैच में जबरदस्त वापसी की. वाटलिंग 367 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 124 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया. 

भारत के लिये जहीर खान 115 रन देकर तीन विकेट लिए, मोहम्मद शमी के हिस्से 2 और रविंद्र जडेजा को एक एक विकेट मिला. लंच के बाद मैकुलम और वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के 350 रन 128वें ओवर में पूरे किए. उन्होंने भारत के खिलाफ किसी विकेट के लिये सर्वोच्च साझेदारी का न्यूजीलैंड का पिछला रिकार्ड तोड़ा जो रोस टेलर और जेसी राइडर ने 2009 में बनाया था. फिर 138वें ओवर में वाटलिंग ने अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया. मैकुलम को जहां अपनी पारी में दो जीवनदान मिले, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज वाटलिंग की पारी बेदाग रही.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay