एडवांस्ड सर्च

इस टीम के भी कप्तान बने धोनी, धवन और जडेजा भी टीम में

महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी की ‘चैंपियंस ट्रॉफी टीम’ का कप्तान चुना गया है जिसमें स्टाइलिश बल्लेबाज शिखर धवन सहित चार अन्य भारतीय भी शामिल हैं.

Advertisement
aajtak.in
भाषा [Edited By: संदीप कुमार सिन्हा]लंदन, 25 June 2013
इस टीम के भी कप्तान बने धोनी, धवन और जडेजा भी टीम में महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी की ‘चैंपियंस ट्रॉफी टीम’ का कप्तान चुना गया है जिसमें स्टाइलिश बल्लेबाज शिखर धवन सहित चार अन्य भारतीय भी शामिल हैं.

भारत ने रविवार को इंग्लैंड को पांच रन से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का अंतिम चरण खिताब हासिल किया. आईसीसी टीम में भारत और उप विजेता इंग्लैंड के सात खिलाड़ी शामिल हैं.

टीम में भारत के धोनी, धवन, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार जबकि इग्लैंड से दो जोनाथन ट्राट और जेम्स एंडरसन शामिल हैं. इनके अलावा पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक, श्रीलंका के कुमार संगकारा, दक्षिण अफ्रीका के रेयान मैकलारेन और न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनाघान भी इसमें चुने गये हैं. इंग्लैंड के जो रूट को 12वां खिलाड़ी चुना गया है.

धोनी ने फाइनल में टीम को खिताब दिलाया, उन्हें टूर्नामेंट की टीम का कप्तान बनाया गया है. वह खेल के इतिहास में टीम को तीन मेजर आईसीसी ट्रॉफी विश्व ट्वेंटी20 2007, क्रिकेट विश्व कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 दिलाने वाले पहले कप्तान बन गये.

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘धोनी को बल्ले से अपनी प्रतिभा दिखाने का कम मौका मिला, लेकिन उन्होंने अपनी टीम की बेहतरीन अगुवाई की. उन्होंने स्टंप के पीछे नौ बल्लेबाजों को शिकार (पांच कैच और चार स्टंप) बनाया.’

टूर्नामेंट की टीम का चयन पांच व्यक्तियों का चयन पैनल ने किया. इनमें ज्योफ अलाडाइस (आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक), जवागल श्रीनाथ (भारत के पूर्व तेज गेंदबाज) अलीम डार (आईसीसी एमिरेट्स एलीट पैनल अंपायर), स्कील्ड बेरी (2008-2011 तक विजडन संपादक और संडे टेलीग्राफ के पत्रकार) और स्टीफन ब्रेंकली (द इंडिपेंडेंट और इंडिपेंडेंट ऑन संडे के पत्रकार) शामिल हैं.

टूर्नामेंट की टीम बल्लेबाजी क्रम में इस प्रकार है-शिखर धवन, जोनाथन ट्रॉट, कुमार संगकारा, विराट कोहली, मिस्बाह उल हक, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, रेयान मैकलारेन, भुवनेश्वर कुमार, जेम्स एंडरसन, मिशेल मैक्लेनेघान और जो रूट.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay