एडवांस्ड सर्च

Advertisement

दिल्‍ली को पीटकर फिर शीर्ष पर पहुंची चेन्‍नई

दो बार की चैम्पियन चेन्नई टीम एक बार फिर से टी20 लीग के छठे संस्करण की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. बेहतरीन लय में चल रही इस टीम ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए लीग के 64वें और अपने 15वें मुकाबले में दिल्ली को 33 रनों से हराकर यह मुकाम हासिल किया.
दिल्‍ली को पीटकर फिर शीर्ष पर पहुंची चेन्‍नई
आईएएनएसचेन्नई, 15 May 2013

दो बार की चैम्पियन चेन्नई टीम एक बार फिर से टी20 लीग के छठे संस्करण की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. बेहतरीन लय में चल रही इस टीम ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए लीग के 64वें और अपने 15वें मुकाबले में दिल्ली को 33 रनों से हराकर यह मुकाम हासिल किया.

चेन्‍नई के खाते में 22 अंक हैं. चेन्‍नई द्वारा दिए गए 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्‍ली खराब शुरुआत के बाद पटरी पर लौट नहीं सकी और 20 ओवरों में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी. उसकी ओर से डेविड वार्नर ने सबसे अधिक 44 रन बनाए. चेन्‍नई की ओर से मोर्न मोर्कल ने तीन विकेट लिए. मोहित शर्मा, ड्वेन ब्रावो और रविचंद्रन अश्विन को भी दो-दो सफलता मिली.

चेन्‍नई ने अब तक 15 में से 11 मैच जीते हैं, चार में उसकी हार हुई है. सोमवार को मुम्बई ने हैदराबाद को हराकर 20 अंक हासिल करते हुए अंक तालिका में पहला स्थान बना लिया था, लेकिन चेन्‍नई ने एक बार फिर से अपना पसंदीदा स्थान हासिल कर लिया है. राजस्थान के भी 20 अंक है और चेन्‍नई तथा मुम्बई के साथ उसका प्लेऑफ दौर में पहुंचना तय हो गया है.

बहरहाल, दिल्‍ली की शुरुआत बेहद खराब रही. उसके स्टार सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (0) मोहित शर्मा द्वारा फेंकी गई पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों लपके गए. सहवाग का विकेट गिरने के वक्त दिल्‍ली का खाता भी नहीं खुला था.

इसके बाद उन्मुक्त चंद (16) ने जोहान बोथा (23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े. चंद 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद मोहित के दूसरे शिकार बने. उनका कैच जेसन होल्डर ने लपका.

कुल योग में अभी 15 रन ही जु़ड़े थे कि बोथा भी चलते बने. उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने होल्डर के हाथों कैच कराया. बोथा ने 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद 56 के कुल योग पर केदार जाधव (2) का विकेट गिरा. केदार को मोर्ने मोर्कल ने आउट किया. मोर्कल ने 63 रन के कुल योग पर बेन रोहरर (0) को आउट करके दिल्‍ली को पांचवां झटका दिया. जाधव का कैच धोनी ने लपका जबकि रोहरर का कैच अश्विन ने लिया.

रोहरर का विकेट गिरने के बाद स्थिति थोड़ी सम्भलती हुई दिखी. रेयान वान डेर मर्व (14) ने डेविड वार्नर के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़े और स्कोर को 100 के पार ले गए लेकिन 102 रन के कुल योग पर अश्विन ने मर्व को चलता कर इस खतरनाक होती जोड़ी को तोड़ दिया. मर्व ने 16 गेंदों पर एक चौका लगाया.

मर्व के आउट होने के बाद वार्नर (44) का भी अकेला संघर्ष खत्म हो गया और वह 115 रनों के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. वार्नर ने 37 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. उनका विकेट मोर्कल ने लिया.

बल्लेबाजी में 12 रनों पर नाबाद लौटने वाले ब्रावो ने पारी के अंतिम क्षणों में गेंदबाजी में हाथ दिखाते हुए अपने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर इरफान पठान (4) और आशीष नेहरा (0) को चलता दिया. उमेश यादव 12 और सिद्धार्थ कौल सात रनों पर नाबाद लौटे.

इससे पहले, चेन्‍नई ने चेपक के मैदान पर सधी हुई शुरुआत की और निर्धारित 20 ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत चार विकेट पर 168 रन बनाए. चेन्‍नई का पहला विकेट आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर मुरली विजय (31) के रूप में गिरा. विजय को 61 के कुल योग पर बेन रोहरर ने रन आउट किया.

विजय के जाने के कुछ ही देर बाद माइकल हसी (26) तथा सुरेश रैना (7) का विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए. हसी को सहवाग ने लपका तथा रैना वैन डेर मर्व की गेंद पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद चौथे विकेट की साझेदारी में धोनी ने रवींद्र जडेजा (24) के साथ 57 रन जोड़े. जडेजा को 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने बोल्ड कर दिया.

दूसरा छोर पकड़ कर अडिग खड़े धोनी ने पांचवे विकेट के लिए नाबाद 37 रनों की साझेदारी करते हुए कई आकर्षक शॉट लगाए. धोनी ने 35 गेंदों का सामना कर दो चौके तथा चार छक्के जड़े. डेयरडेविल्स के लिए यादव को दो विकेट तथा मर्व को एक विकेट मिला.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay