एडवांस्ड सर्च

यशवंत सिन्हा ने PM मोदी-शाह को दुर्योधन और दु:शासन बताया

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ईवीएम पर सवाल उठाया और लोगों से सावधान रहने की अपील की. यूपी में अखिलेश यादव और बिहार में तेजस्वी यादव का खुलकर समर्थन किया.  उधर, यशवंत सिन्हा ने देश में इमरजेंसी जैसी हालत बताई.

Advertisement
कुमार अभिषेक [Edited by: रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 11 October 2018
यशवंत सिन्हा ने PM मोदी-शाह को दुर्योधन और दु:शासन बताया यशवंत सिन्हा (फोटो-PTI)

बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचे. दोनों नेताओं ने मोदी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए. अपने संबोधन में दोनों नेताओं ने ईवीएम से लेकर राफेल डील पर केंद्र सरकार को घेरा.

बीजेपी के दोनों नेताओं ने जयप्रकाश नारायण (जेपी) के कार्यक्रम में शिरकत की. मंच पर अखिलेश यादव के साथ दोनों नेता मौजूद रहे. अखिलेश यादव के साथ-साथ यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. यशवंत सिन्हा ने कहा, 'आज देश में इमरजेंसी से भी बदतर हालत है, इसे समझना होगा. आज एकजुट होकर चुनौती का मुकाबला करना पड़ेगा. देश में प्रजातंत्र की संस्थाएं खतरे में हैं, अगर हम चेते नहीं तो देश का बहुत नुकसान होने वाला है.'

पीएम मोदी और अमित शाह को इशारों में यशवंत सिन्हा ने दुर्योधन और दुःशासन बताया और कहा, 'अगर हम सब मिलकर लड़ेंगे तो जैसे 77 में हमारी जीत हुई थी वैसे ही 2019 मे एक बार फिर जीतेंगे. आज एक बार फिर दुर्योधन और दुःशासन से लड़ने का वक्त आ गया है.'

प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को निशाने पर लेते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा, देश के गृहमंत्री को पता नहीं चला कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगने वाला है. रक्षा मंत्री को पता नहीं है कि राफेल का सौदा हो रहा है. देश के वित्त मंत्री को ये पता नहीं चला कि नोटबंदी होने वाला है. देश के प्रधानमंत्री आज तक विदेश मंत्री को अपने साथ लेकर नहीं गए.

यशवंत सिन्हा की तरह शत्रुघ्न सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला. राफेल पर सीधा सवाल पूछते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा. आपको जबाब देना पड़ेगा. एचएएल को क्यों हटाया गया और उस कंपनी को क्यों दिया गया जिसने एक मोटर साइकिल का एक पुर्जा तक नहीं बनाया.'

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, 'यहां अखिलेश तैयार है, बिहार में तेजस्वी तैयार हो चुका है. अब डरने को जरूरत नहीं है.'

ईवीएम पर सवाल उठाते हुए बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ईवीएम पर भी निगाह और खयाल रखना. मैं मन की बात तो नहीं क्योंकि पेटेंट किसी और का है, मैं दिल की बात करता हूं.

सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा,  इस बार संपूर्णक्रांति के साथ संपूर्ण सफाया हो जाएगा यूपी बिहार में. यहां के लोगों को गुजरात में मारा पीटा जा रहा है और बड़े लोग चुप हैं. इसका मतलब उनके इशारे पर किया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay