एडवांस्ड सर्च

भारत का बुरा CM कौन है? गूगल की मानें तो पिनरयी विजयन

गूगल सर्च का ऑप्शन अक्सर कई बार लोगों को हैरान कर देता है और कुछ प्रतिष्ठित लोगों को शर्मसार भी कर देता है. इस मामले के ताजा शिकार केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 January 2019
भारत का बुरा CM कौन है? गूगल की मानें तो पिनरयी विजयन केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन (फोटो: बंदीप सिंह)

गूगल सर्च का ऑप्शन अक्सर कई प्रतिष्ठित लोगों को शर्मसार कर देता है. इस मामले के ताजा शिकार केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन हुए हैं. देश का बुरा सीएम कौन है? इस बारे में सर्च करने पर पिनरायी विजयन का नाम सामने आ रहा है. केरल में सबरीमाला मंदिर को लेकर चल रहे बवाल की वजह से विजयन काफी आलोचना का शिकार हुए हैं.

इस मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दक्ष‍िणपंथी और वामपंथी संगठन आमने-सामने हैं. हालांकि राज्य के कांग्रेस जैसे कई और दल भी इस मामले में सही मामले में न निपट पाने के लिए विजयन की आलोचना कर रहे हैं. गूगल में 'बैड चीफ मिनिस्टर' सर्च करने पर विजयन से जुड़ा विकीपीडिया पेज और संबंधित खबरें सामने आ जाती हैं.

सोमवार को तो गूगल पर 'बैड चीफ मिनिस्टर' कीवर्ड से रेकॉर्ड 20,000 सर्च किए गए. केरल के सीएम विजयन के समर्थक इसके पीछे विपक्ष का हाथ मान रहे हैं. सबरीमाला प्रकरण के बीच इन सबसे राज्य के सीएम की छवि और बिगड़ रही है.

मुख्यमंत्री विजयन ने यह साफ कर दिया है कि भगवान अयप्पा के मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के फैसले को लागू करने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं. इसकी वजह से राज्य के हिंदुओं का एक बड़ा वर्ग, मंदिर प्रशासन, कई दलों के नेता और सामाजिक आंदोलनकारी सीएम से नाराज हैं. मुख्यमंत्री पिछले कई महीनों से अपने रुख पर कायम हैं और राज्य की पुलिस के सहयोग से 50 साल से कम उम्र की दो महिलाएं गत 2 जनवरी को मंदिर के अंदर जाकर दर्शन भी कर चुकी हैं. इन महिलाओं के दर्शन के बाद राज्य में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और कानून और व्यवस्था का संकट भी खड़ा हो चुका है.

गौरतलब है कि हाल में ऐसा मामला देखा गया कि 'इडियट' वर्ड सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बारे में नतीजे दिख रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay